IND vs ENG: दो साल में केएल राहुल ने धवन से अधिक रन बनाए, फिर भी खेलना मुश्किल

केएल राहुल टी20 सीरीज में सिर्फ 15 रन बना सके थे.  (PIC:AFP)

केएल राहुल टी20 सीरीज में सिर्फ 15 रन बना सके थे. (PIC:AFP)

केएल राहुल (KL Rahul) पिछले दो साल में टीम इंडिया की ओर से वनडे में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके बाद भी उनका पहले वनडे (India vs England) में खेलना मुश्किल लग रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 7:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. उन्हें पहले चार मैच में खेलने का मौका मिला और उन्होंने कुल 15 रन बनाए. दो बार तो वे शून्य पर आउट हुए. ऐसे में उनका मंगलवार को होने वाले पहले वनडे (India vs England) में खेलना मुश्किल है. लेकिन पिछले दो साल के टीम इंडिया के रिकॉर्ड काे देखें तो सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने वनडे में 1000 से अधिक रन बनाए हैं और उसमें राहुल भी शामिल हैं.

कप्तान विराट कोहली ने मैच के पहले बता दिया है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करेंगे. हालांकि केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलते रहे हैं. लेकिन सूर्यकुमार यादव के आने के बाद से वहां भी जगह मिलना मुश्किल है. हालांकि कोहली कई बार विरोधी टीम का ध्यान भटकाने के लिए भी ऐसे बयान देते हैं. टी20 सीरीज के पहले काेहली ने कहा था कि रोहित ओपनिंग करेंगे. लेकिन रोहित पहले दो मैच में नहीं खेले थे.

1 जनवरी 2019 से टीम इंडिया के बल्लेबाजों के वनडे रिकॉर्ड को देखें तो कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. कोहली ने 35 मैच की 34 पारियों में 57 की औसत से 1808 रन बनाए हैं. 5 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित शर्मा ने 31 मैच की 30 पारियों में 57 की औसत से 1661 रन बनाए हैं. 8 शतक और 6 अर्धशतक लगाए. वहीं लोकेश राहुल ने 22 मैच की 22 पारियों में 51 की औसत से 1015 रन बनाए हैं. 3 शतक और 6 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज 1000 रन के आंकड़े को नहीं छू सका.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने के बाद से बेन स्टोक्स नहीं खेले वनडे मैच, अब टीम इंडिया को देंगे टक्कर
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सॉफ्ट सिग्नल के बाद अंपायर्स कॉल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल, बोले- इससे काफी कन्फ्यूजन

धवन रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर

शिखर धवन ने इस दौरान 24 मैच की 22 पारियों में 42 की औसत से 873 रन बनाए. 2 शतक और 5 अर्धशतक जड़े. ऐसे में देखें तो केएल राहुल का पिछले दो साल का रिकॉर्ड धवन से अच्छा है. लेकिन टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें पहले वनडे में जगह मिलना मुश्किल है. अगर किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन खराब रहा तो आगे के मैच में राहुल को उतारा जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज