IND vs ENG: टी20 में फेल रहे केएल राहुल वनडे में पास, करियर का पांचवां शतक लगाया

लोकेश राहुल वनडे में 9 अर्धशतक लगा चुके हैं. (फोटो AP)

लोकेश राहुल वनडे में 9 अर्धशतक लगा चुके हैं. (फोटो AP)

केएल राहुल (KL Rahul) टी20 सीरीज के 4 मैच में सिर्फ 15 रन बना सके थे. लेकिन वनडे सीरीज (India vs Englnad) के दूसरे मैच में शतक लगाया. पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 4:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. 4 मैच में 15 रन बनाए थे. दो बार शून्य पर आउट हुए थे. ऐसे में उनके वनडे सीरीज में खिलाए जाने को लेकर संशय था. हालांकि कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने उनका बचाव किया था. राहुल ने इसे सही साबित किया. उन्होंने दूसरे वनडे (India vs England) में शतक लगाया. पहले वनडे में उन्होंने अर्धशतक लगाया था. राहुल का यह वनडे करियर का पांचवां शतक है. वे मौजूदा सीरीज में शतक लगाने वाले दोनों टीम की ओर से पहले खिलाड़ी भी हैं.

केएल राहुल पहले वनडे में पांचवें नंबर पर उतरे और नाबाद 62 रन की शानदार पारी खेली थी. 43 गेंद का सामना किया. 4 चौके और 4 छक्के लगाए. क्रुणाल पंड्या के साथ शतकीय साझेदारी कर स्कोर 300 के पार पहुंचाया. दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर चोट के कारण बाहर थे. ऐसे में केएल राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. उनका बल्लेबाजी क्रम बदला गया, लेकिन उनकी पुराना फॉर्म जारी रहा. उन्होंने 114 गेंद पर 108 रन बनाए. 7 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. उन्होंने कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी भी की.

टी20 सीरीज के दौरान केएल राहुल की तकनीक पर सवाल खड़े किये जा रहे थे. इसके बाद भी टीम इंडिया ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को पहले वनडे में प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी था और केएल राहुल को मौका दिया गया था. राहुल के इस मैच के पहले तक के वनडे के रिकॉर्ड को देखें तो यह बेहद शानदार है. वे 36 मैच की 35 पारियों में 48 की औसत से 1394 रन बना चुके हैं. 4 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: रीस टॉप्ले ने दर्द के कारण क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था, अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम
अंतिम 4 में से 3 में 50 से अधिक रन बनाए

केएल राहुल के अंतिम 4 वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 3 में 50 रन से अधिक रन बनाए हैं. सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन बनाए. हालांकि अगले मैच में वे 5 रन बना सके थे. लेकिन मौजूदा सीरीज के पहले दो मैच में दो बार 50 से अधिक रन बनाकर खुद को साबित कर दिया है. इस साल देश में टी20 वर्ल्ड कप होना है. केएल राहुल इसके लिए अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इसके अलावा 9 अप्रैल से आईपीएल भी शुरू हो रहा है. यहां भी सभी भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज