IND vs ENG: वनडे सीरीज में ओपनिंग करेंगे शिखर धवन, विराट कोहली ने किया कंफर्म

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 23 मार्च को (Shikhar Dhawan/Instagram)

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 23 मार्च को (Shikhar Dhawan/Instagram)

IND vs ENG: कप्तान विराट कोहली ने मैच के पहले बता दिया है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करेंगे. हालांकि केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलते रहे हैं. लेकिन सूर्यकुमार यादव के आने के बाद से वहां भी जगह मिलना मुश्किल है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 23 मार्च को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 और पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से जीत हासिल कर चुका है. एक तरफ जहां भारत की कोशिश वनडे सीरीज में भी जीत हासिल करने की होगी तो वहीं, इंग्लैंड भी प्रयास करेगा कि वह इस दौरे का अंत वनडे सीरीज की जीत के साथ करे. वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले एक बार फिर से शिखर धवन की फॉर्म और ओपनिंग स्लॉट को लेकर बहस शुरू हुई, लेकिन विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वनडे सीरीज मे रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कौन करेगा.

दरसअल, सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टी20 टीम से अपनी जगह गंवा दी, लेकिन विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि वह मंगलवार को पहले वनडे में रोहित के साथ पारी का आगाज करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि यह सीरीज टी20 विश्व कप के तैयारी के रूप में काम करेगी.

IND VS ENG: वनडे सीरीज में इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया, माइकल वॉन की भविष्यवाणी

उन्होंने कहा, ''हां, हमने कुछ बातों को लेकर टीम के अंदर चर्चा की है, हम उन चीजों पर नजर रखेंगे.'' कोहली ने कहा, ''जहां तक ​​वनडे में सलामी बल्लेबाजी का सवाल है, शिखर और रोहित निश्चित रूप से पारी शुरू करेंगे. जब वनडे क्रिकेट की बात आती है, तो मुझे नहीं लगता कि रोहित और शिखर के एक साथ खेलने पर कोई समस्या या संदेह है. वे पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए अद्भुत रहे हैं.''
भारतीय टीम ने वनडे सीरीज की टीम में सूर्यकुमार के अलावा कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या को टीम में जगह दी है. टी20 विश्व कप के वर्ष में एकदिवसीय मैचों का महत्व थोड़ा कम है लेकिन कोहली ने कहा कि भारतीय टीम के हर मैच का महत्व बहुत ज्यादा है खासकर बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) को देखते हुए मैचों का कार्यक्रम खिलाड़ियों से बात कर के तय करना चाहिए.

IND VS ENG: पुणे में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 2 खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के लिए बड़ा 'खतरा'

उन्होंने कहा, ''जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि कार्यक्रम और कार्यप्रबंधन ऐसी चीज है जिसके बारे में सभी को बहुत जागरूक होना पड़ेगा और विशेष रूप से आज दौर में, जहां आपको कई प्रतिबंधों में रहना होता है आपको भविष्य में भी बबल में खेलना जारी रखना पड़ सकता है.''



भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज शेड्यूल:

23 मार्च- पहला वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

26 मार्च- दूसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

28 मार्च- तीसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज