IND vs ENG: युजवेंद्र चहल के बाद कुलदीप यादव भी फेल, अब टीम किसे देगी मौका?

वनडे में कुलदीप और चहल की जोड़ी सफल रही है. (Yuzvendra Chahal/Twitter)

वनडे में कुलदीप और चहल की जोड़ी सफल रही है. (Yuzvendra Chahal/Twitter)

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पहले दो वनडे (India vs England) में एक भी विकेट नहीं ले सके. ऐसे में तीसरे वनडे में उन्हें मौका मिलना मुश्किल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 7:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पहले दो वनडे (India vs England) में फेल रहे. दोनों ही मैच में वे काफी महंगे रहे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. ऐसे में 28 मार्च को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में उनका खेलना मुश्किल है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहले तीन टी20 में मौका दिया गया था. चहल इन तीन मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. इस कारण अंतिम दो टी20 मैच में लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका मिला. ऐसे में क्या टीम इंडिया के दाे दिग्गज स्पिनर कुलदीप और चहल की टीम इंडिया में वापसी अब मुश्किल दिख रही है? यही सबसे बड़ा सवाल है.

कुलदीप यादव ने पहले मैच में 9 ओवर में 68 रन दिए थे. यह मैच टीम इंडिया ने जीत लिया था. इस कारण उन्हें दूसरे वनडे में मौका मिला. लेकिन दूसरे वनडे में वे एक बार फिर फेल रहे. उन्होंने 10 ओवर में 84 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले सके. 26 साल के कुलदीप के ओवरऑल वनडे करियर की बात करें ताे उन्होंने 63 मैच में 28 की औसत से 105 विकेट लिए हैं. 25 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

कुलदीप के वनडे करियर के अंतिम 10 मैचों की बात करें तो 5 मैच में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. दो मैच में 1-1, दो मैच में 2-2 और एक मैच में 3 विकेट मिला. यानी पिछले 10 मैच में वे सिर्फ 9 विकेट ले सके हैं. 6 मैच में इकोनॉमी 6 से ऊपर रही. ऐसे में अब कुलदीप को एक बार फिर घरेलू टूर्नामेंट में लय हासिल करनी होगी. 9 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो रहा है. वे यहां अच्छा प्रदर्शन कर टीम खुद को साबित करना चाहेंगे.

चहल तीन मैच में सिर्फ तीन विकेट ले सके थे
दूसरी ओर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच में तीन विकेट लिए थे. दो मैच में उनकी इकोनॉमी 10 के ऊपर रही थी. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग चहल को टीम में शामिल किए जाने के पक्ष में हैं. युजवेंद्र चहल ने 48 टी20 इंटरनेशनल में 25 की औसत से 62 विकेट लिए हैं.

बड़ा सवाल: अंतिम में चहल की वापसी होगी या तेज गेंदबाज का मौका मिलेगा

टीम इंडिया टी20 सीरीज के पहले मैच में 6 गेंदबाजों के साथ उतरी थी. लेकिन उसके बाद अगले तीन मैच टीम पांच गेंदबाजों के साथ ही खेली. लेकिन अंतिम और निर्णायक मैच में एक बार फिर छठे गेंदबाजों के तौर पर टी नटराजन को मौका मिला था. अब ऐसे में टीम निर्णायक वनडे में टीम क्या निर्णय लेती है, यह देखना होगा. क्या कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल काे मौका मिलेगा. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर के साथ एक तेज गेंदबाज को टीम में जगह मिल सकती है, क्योंकि सुदंर की बल्लेबाजी भी ठीक है. हार्दिक पंड्या वनडे में गेंदबाजी नहीं करेंगे. कप्तान विराट कोहली ने यह बात दूसरा वनडे मैच हारने के बाद स्पष्ट कर दी है. ऐसे में टीम में बदलाव तय है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज