• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लगाया गले, फैन्स ने यूं किया रिएक्ट

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लगाया गले, फैन्स ने यूं किया रिएक्ट

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्ट में विराट और रोहित की तस्वीर सबका दिल जीत रही है. (PIC: AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्ट में विराट और रोहित की तस्वीर सबका दिल जीत रही है. (PIC: AP)

IND vs ENG, Lord's Test: जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था, विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच एक पल ने इंटरनेट पर सभी का ध्यान खींचा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) के अंतिम दिन इंग्लैंड (India vs England) के शानदार खेल दिखाते हुए जीत को अपनी झोली में डाल लिया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भारत के लिए नौवें विकेट की शानदार साझेदारी की. इसके बाद भारत ने अपनी पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को अपनी इच्छाशक्ति के साथ खेलने के लिए आमंत्रित किया. इंग्लैंड की बल्लेलबाजी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और इंग्लिश बल्लेबाजी लाइनअप को ताश के पत्तों की तरह ढहा दिया. इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान एक दिल छू लेने वाला नजारा भी दिखा, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है.

    जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था, विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच एक पल ने इंटरनेट पर सभी का ध्यान खींचा. शीर्ष क्रम को भारतीय तेज गेंदबाजों ने पहले ही आउट कर दिया था. एकमात्र बल्लेबाज जो भारत को ज्यादा परेशान कर सकता था, वह था- जो रूट. हालांकि, उन्हें जसप्रीत बुमराह ने जल्दी वापस पवेलियन भेज दिया, जिसमें विराट कोहली ने कैच लपका. इससे पहले जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को इशांत शर्मा ने आउट किया, जहां कोहली द्वारा लिए गए एक डीआरएस ने भारत के पक्ष में परिणाम दिया. इस सफलता के बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा को प्यार से गले लगा लिया.

    IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने कहा- इंग्लैंड 2 खिलाड़ियों की टीम, भारत अगले तीनों टेस्ट जीतेगा

    बता दें कि कई दौरों पर ऐसी कुछ घटनाएं हुई हैं, जिन्होंने इन दो महान बल्लेबाजों के बीच दरार का संकेत दिया था. हालांकि, दोनों ने एक-दूसरे से जुड़े विषयों पर भी बेबाकी से काम किया है. जहां इस मामले पर काफी बातें हो चुकी हैं, वहीं दोनों के गर्मजोशी भरे इस गले मिलने ने उनके कई फैन्स को खामोश कर दिया.

    गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पांचवें दिन की शुरुआत मजबूत स्थिति में करने के बाद भारत के शानदार खेल के कारण इंग्लैंड को 151 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के दौरान दोनों टीमें के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी भी हुई और भारत ने अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाकर इन परिस्थितियों का फायदा उठाया जबकि इंग्लैंड की टीम ऐसा करने में नाकाम रही.

    IND vs ENG: मोहम्मद शमी के अवतार को देखते रह गए लोग, 92 मीटर लंबा छक्का जड़ पूरा किया था पचासा

    भारतीय पारी के दौरान जब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बल्लेबाजी कर रहे थे तो इंग्लैंड ने फील्डिंग को फैला दिया. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने बल्ले से कमाल करते हुए 89 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के 272 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने जब पारी घोषित की तब इंग्लैंड को लगभग 60 ओवर के लिए बल्लेबाजी करना था. मोहम्मद सिराज , बुमराह, इशांत शर्मा और शमी की धारदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम 120 रन पर आउट हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज