IND vs ENG: ऋषभ पंत पर वॉन ने उठाए सवाल, बोले- एक टेस्ट से आप अच्छे विकेटकीपर नहीं बन सकते

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग की जमकर तारीफ हुई है (PIC: AP)

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग की जमकर तारीफ हुई है (PIC: AP)

IND vs ENG: टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दूसरे टेस्ट में शानदार विकेटकीपिंग की थी. उन्होंने शानदार कैच पकड़ने के अलावा दो स्टंपिंग भी की थी. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पंत पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोई एक मैच से अच्छा विकेटकीपर नहीं हो जाता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 2:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए  दूसरे टेस्ट (India vs England) में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दो शानदार कैच पकड़े. इसके साथ दो शानदार स्टंपिंग भी की. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) पंत के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. उन्होंने पंत पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि एक मैच से आप अच्छे विकेटकीपर नहीं बन जाते.

माइकल वॉन ने कहा, ''मैं सच कहूंगा, टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव प्वाइंट ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग रही. मुझे लगता है कि यह टीम इंडिया के लिए बड़ा सवाल था. क्या वह लंबे समय तक बेस्ट बने रह सकते हैं? अगर आपका विकेटकीपर कैच टपकाता है तो आप बेस्ट नहीं बने रह सकते हैं, यह फैक्ट है. आपको अच्छा विकेटकीपर बनना होगा. आपको गेंद पकड़नी होगी. स्टंपिंग करनी होगी और कैच भी पकड़ना होगा.''

IND vs ENG: अब अहमदाबाद में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड, टीम इंडिया में होगा ये बदलाव



उन्होंने आगे कहा, ''मुझे लग रहा है वह काफी ट्रेनिंग कर रहा है और प्रैक्टिस कर रहा है, लेकिन अभी उसे बहुत आगे जाना है. अच्छा विकेटकीपर बनने के लिए उसे बहुत काम करना है. विकेट के पीछे एक अच्छा टेस्ट मैच आपको अच्छा विकेटकीपर नहीं बना सकता है. उसको यह फिर से करना होगा.''
IND vs ENG: इंग्लैंड पर शानदार जीत के बाद पुजारा-पंड्या ने पिंक बॉल से शुरू की प्रैक्टिस

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पंत की विकेटकीपिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. उन्होंने कई कैच छोड़े थे और कई बार तो गेंद भी ठीक से नहीं पकड़ पा रहे थे. लेकिन चेपॉक में उन्होंने आर अश्विन और अक्षर पटेल के सामने शानदार कीपिंग की. सुनील गावस्कर सहित कई दिग्गजों ने उनकी सराहना भी की थी.

अब तक 71 कैच लिए और 5 स्टंप किए हैं पंत ने
23 साल के पंत के टेस्ट रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 18 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 71 कैच पकड़े हैं और 5 स्टंपिंग भी की है. हालांकि बल्ले से उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. इस कारण रिद्धिमान साहा की जगह उनकाे मौका दिया जाता है. पंत ने टेस्ट में 45 की औसत से 1256 रन बनाए हैं. इसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है. नाबाद 159 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है. वनडे की बात की जाए तो पंत ने 16 मैच में 8 कैच और 1 स्टंपिंग की हैं. 27 की औसत से 374 रन बनाए हैं. इस दौरान वो एक ही अर्धशतक लगा सके हैं. टी20 के 28 मैचों में पंत ने 7 कैच और 4 स्टंपिंग की हैं. 21 की औसत से 410 रन बनाए हैं. दो अर्धशतक भी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज