• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: 'भारत ने इंग्लैंड क्रिकेट को नीचा दिखाया', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर ट्विटर पर मचा हंगामा

IND vs ENG: 'भारत ने इंग्लैंड क्रिकेट को नीचा दिखाया', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर ट्विटर पर मचा हंगामा

Ind vs Eng: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट खेला जाना था. लेकिन कोरोना के कारण रद्द हो गया. AP)

Ind vs Eng: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट खेला जाना था. लेकिन कोरोना के कारण रद्द हो गया. AP)

IND vs ENG: टीम इंडिया में एक के बाद एक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test Cancelled) रद्द कर दिया गया. सीरीज का यह आखिरी टेस्ट शुक्रवार से ही खेला जाना था. लेकिन मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही इसे कैंसिल करना पड़ा. इस मैच के रद्द होने को पूर्व खिलाड़ियों ने निराशाजनक करार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया में एक के बाद एक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test Cancelled) रद्द कर दिया गया. सीरीज का यह आखिरी टेस्ट शुक्रवार से ही खेला जाना था. लेकिन मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही इसे कैंसिल करना पड़ा. इस मैच के रद्द होने को पूर्व खिलाड़ियों ने निराशाजनक करार दिया है. इसमें से कई खिलाड़ियों ने हालांकि, भारत पर उंगली उठाने से इनकार कर दिया, जो इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. उन खिलाड़ियों ने याद दिलाया कि इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका में ऐसा ही किया था.

    बता दें कि एक दिन पहले ही टीम इंडिया के सहायक फिजियो योगेश परमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Yogesh Parmar covid-19 Positive) आई थी. इसके बाद से ही उनके संपर्क में आए खिलाड़ियों के भी संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही थी. इससे मैच के दौरान भी संक्रमण फैलने का डर था, जिसके कारण टॉस से दो घंटे पहले ही मैच को रद्द कर दिया गया.

    पीटरसन ने टीम इंडिया का बचाव किया
    ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर नाखुशी जताई. उन्होंने ट्वीट किया कि यह बहुत बड़ी निराशा है, यह शानदार श्रृंखला रही. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि टेस्ट नहीं खेलने का फैसला करने के लिए भारतीय टीम पर उंगली नहीं उठानी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया कि इंग्लैंड ने कोविड-19 के डर के कारण दक्षिण अफ्रीका का दौरा छोड़ दिया था, जिससे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की वित्तीय स्थिति प्रभावित हुई थी. ऐसे में भारत की आलोचना नहीं होनी चाहिए.

    आईपीएल भी टेस्ट रद्द होने की एक वजह हो सकता: बुचर
    इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने भी इस विवाद पर ट्वीट किया कि भारत ने इंग्लैंड क्रिकेट की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. लेकिन इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के साथ ऐसा ही किया था. इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क बुचर ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होना है. ऐसे में टेस्ट रद्द होने का यह भी एक कारण हो सकता है. क्योंकि अगर कोई भारतीय खिलाड़ी जांच में पॉजिटिव आता तो उससे कम से कम 10 दिन ब्रिटेन में ही आइसोलेशन में रहना पड़ता.

    नासिर हुसैन ने टेस्ट रद्द होने को निराशाजनक बताया
    इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि इस गर्मी के सत्र में दोनों टीमों अगर मैच खेल कर श्रृंखला को खत्म करती तो अच्छा होता. उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा कि जैव-सुरक्षित माहौल और इस श्रृंखला के आयोजन के लिए जो कुछ भी किया गया, उसे देखते हुए इसका इस तरह से खत्म होना निराशाजनक है. 

    इसे भी पढ़ें, भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम

    IND vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़की इंग्लिश मीडिया, कोच शास्त्री को ठहराया कसूरवार

    कोहली की आरसीबी ने टेस्ट रद्द करने को सही कहा
    भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मैच को रद्द करने के फैसले को सही करार दिया. आरसीबी ने ट्वीट किया कि इसमें शामिल सभी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है और सही फैसला किया गया है. हम आशा और प्रार्थना करते हैं कि हर कोई सुरक्षित रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज