होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: पहले बल्ले से फ्लॉप, फिर रोहित के छोड़े 2 कैच; वॉन ने ऐसे ली इंग्लिश बल्लेबाज की मौज

IND vs ENG: पहले बल्ले से फ्लॉप, फिर रोहित के छोड़े 2 कैच; वॉन ने ऐसे ली इंग्लिश बल्लेबाज की मौज

IND vs ENG: ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोरी बर्न्स ने 2 बार रोहित शर्मा के कैच छोड़े. (AP)

IND vs ENG: ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोरी बर्न्स ने 2 बार रोहित शर्मा के कैच छोड़े. (AP)

IND vs ENG: भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में एक नहीं, बल्कि दो जीवनदान मिले. दोनों ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा को अब तक 2 जीवनदान (Rohit Sharma Catch Dropped) मिले हैं. दोनों ही बार इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स (Rory Burns) ने उनका कैच छोड़ा. अब रोहित का कैच छोड़ना इंग्लैड पर कितना भारी पड़ता है, तो आगे पता चलेगा. लेकिन बर्न्स की फील्डिंग पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने जरूर मौज ले ली. उन्होंने बर्न्स को लेकर मजेदार ट्वीट किया. वॉन ने लिखा कि रोरी बर्न्स को आज शाम मेरी फील्डिंग एकेडमी में आमंत्रित किया जाएगा. फैंस ने भी इस पर चुटकी ली.

    रोरी ने मैच के दूसरे और तीसरे दोनों दिन रोहित के कैच छोड़े. ओवल टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी खत्म होने के बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरे. जेम्स एंडरसन तीसरा ओवर डाल रहे थे. उनके ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्टम्प से थोड़ा बाहर थी. रोहित ने उसे ड्राइव करने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर सेकेंड स्लिप में खड़े रोरी बर्न्स की दाईं तरफ गई. लेकिन वो गेंद को ठीक से नहीं देख पाए और इस लो कैच को छोड़ दिया. एंडरसन मन मसोस कर रह गए और गेंद बाउंड्री के पार चली गई. उस समय रोहित 6 रन पर खेल रहे थे.

    माइकल वॉन ने कुछ इस अंदाज में रोहित शर्मा के कैच छोड़ने वाले रोरी बर्न्स के मजे लिए. (michael vaughan twitter)

    IND VS ENG: सचिन के बाद सबसे बेस्ट ओपनर रोहित शर्मा, 11 हजार रन ठोक दिखाया दम

    IND VS ENG: केएल राहुल के साथ हुई बेईमानी? थर्ड अंपायर ने गलत फैसला दिया!

    रोहित को दूसरी पारी में 2 जीवनदान मिले
    इसके बाद इंग्लैंड के ओपनर बर्न्स ने फिर से रोहित का कैच छोड़ा. इस बार गेंदबाज ओली रॉबिन्सन थे. वो भारतीय पारी का 27वां ओवर फेंक रहे थे. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद ऑफ स्टम्प से बाहर जा रही थी. रोहित ने उसे डिफेंड करने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए तेजी से पीछे की ओर गई. स्लिप में खड़े बर्न्स ने कैच पकड़ने के लिए डाइव लगाई, लेकिन वो गेंद को नहीं पकड़ पाए. इस बार गेंद उनसे दूर थी लेकिन बड़े मुकाबले जीतने के लिए ऐसे ही कैच लपकने पड़ते हैं. उस समय़ रोहित 31 रन पर खेल रहे थे. रोहित के पास इस जीवनदान का फायदा उठाकर बड़ी पारी खेलने का मौका है.

    बर्न्स ने सीरीज में एक अर्धशतक लगाया
    दूसरी ओर, रोरी बर्न्स का इस सीरीज में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है. वो नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसके बाद उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में 49 और लीड्स में 61 रन की पारी खेली थी. हालांकि, ओवल टेस्ट की पहली पारी में वो 5 रन ही बना पाए. इंग्लैंड को उनसे दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, Rohit sharma, Rory Burns

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें