• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड का बड़ा फैसला, बदल दिया उपकप्तान

IND vs ENG: ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड का बड़ा फैसला, बदल दिया उपकप्तान

IND vs ENG: मोईन अली को भारत के खिलाफ ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का उप-कप्तान बनाया गया है. (England Cricket Twitter)

IND vs ENG: मोईन अली को भारत के खिलाफ ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का उप-कप्तान बनाया गया है. (England Cricket Twitter)

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच गुरुवार से ओवल में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. वो इस मुकाबले में टीम के उप-कप्तान होंगे. दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर दोबारा पिता बनने वाले हैं. इसी वजह से वो ओवल टेस्ट में नहीं खेलेंगे. इसलिए मोईन को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत-इंग्लैंड के बीच गुरुवार से ओवल में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले ऑलराउंडर मोईन अली को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. वो इस मुकाबले में टीम के उप-कप्तान होंगे. दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ओवल टेस्ट में नहीं खेलेंगे. क्योंकि वो दोबारा पिता बनने वाले हैं. ऐसे में मोईन को उनकी जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. मोईन नॉटिंघम में हुए टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड तक में शामिल नहीं थे और अब उन्हें ओवल टेस्ट के लिए उप-कप्तान बनाया गया है.

    ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि मोईन अली को भारत के खिलाफ गुरुवार से ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. आमतौर पर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जो रूट के डिप्टी के तौर पर काम करते हैं. लेकिन वो फिलहाल मानसिक स्वास्थ्य्य का हवाला देकर ब्रेक पर हैं. उन्हें बाएं हाथ की उंगली में चोट भी लगी थी. मोइन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड टीम में वापसी की थी. लॉर्ड्स में हुए इस टेस्ट में 40 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी लिए थे.

    मोईन लीड्स टेस्ट में भी खेले थे. हालांकि, इस मैच में वो 44 रन देकर 1 विकेट ही ले पाए. उन्होंने 8 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 76 से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी. दोनों देशों के बीच ट्रेंटब्रिज में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट 151 रन से जीता था.

    IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, लीड्स की गलती ओवल में सुधारने की दी सलाह

    मोइन ने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट में 2879 बनाने के साथ 193 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2014 में टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और अपने ऑल राउंड खेल से इंग्लैंड को कई मौकों पर जीत दिलाई है. उन्होंने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 20 विकेट लेने के साथ 200 से ज्यादा रन भी बनाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज