• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट

IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट

मोहम्मद शमी ने पिछले आईपीएल सीजन में 20 विकेट लिए थे. (Mohammed Shami/Instagram)

मोहम्मद शमी ने पिछले आईपीएल सीजन में 20 विकेट लिए थे. (Mohammed Shami/Instagram)

IND vs ENG: भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘लो-इंटेंसिटी’ (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘लो-इंटेंसिटी’ (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है, जिससे उम्मीद जगी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज (India vs England) के अंतिम दो टेस्ट मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. शमी को 19 दिसंबर को एडिलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद लगी थी. इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था, जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा.

    इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए थे और उन्हें रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के लिए स्वदेश लौटना पड़ा था. इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भी सीरीज में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन अब शमी रिकवर कर रहे हैं.

    IND VS ENG: विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल, टीम के मना करने के बावजूद लिया DRS!

    अनिल कुंबले ने अकेले समेट दिया था पूरा पाकिस्तान, जानिए उन 10 विकेट की 5 कहानियां

    मोहम्मद शमी ने बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी करते हुए खुद का वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के साथ हैं. शमी इस वीडियो में सैनी के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं. बता दें कि नवदीप सैनी भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चोटिल हो गए थे. सैनी ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट में पहली पारी के दौरान ग्रोइन चोट लग गई थी.

    इसकी जानकारी रखने वाले सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”शमी की कलाई अब ठीक हैं. वह अगले कुछ दिनों तक नेट पर धीमी रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे. उन्हें एक दिन में 50 से 60 प्रतिशत प्रयास से करीब 18 गेंद गेंदबाजी करने की सलाह दी गई है.” बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच 24 फरवरी से शुरू होगा. इसके अलावा चौथा मैच भी इसी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज