• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, लीड्स की गलती ओवल में सुधारने की दी सलाह

IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, लीड्स की गलती ओवल में सुधारने की दी सलाह

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ओवल टेस्ट में भारत को 6 बल्लेबाजों के साथ उतरने की सलाह दी है. (AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ओवल टेस्ट में भारत को 6 बल्लेबाजों के साथ उतरने की सलाह दी है. (AP)

IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि अब वक्त गया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में बदलाव करें और ओवल टेस्ट (Oval Test) में ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को जरूर मौका दें. अश्विन ओवल के धीमे विकेट पर असरदार साबित हो सकते हैं. उनके आने से टीम का संतुलन और बढ़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट (IND vs ENG Oval Test) में खेलेंगे या नहीं?. इस वक्त यही सबसे बड़ा सवाल है. अश्विन को मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले 3 मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि अब वक्त आ गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में जरूरी बदलाव करें. लीड्स टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड से पारी और 76 रन से मिली हार के बाद हुसैन का मानना है कि अश्विन टीम इंडिया की सीरीज में वापसी करा सकते हैं.

    हुसैन ने ब्रिटिश अखबार डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि टीम इंडिया के पास ऐसा ऑफ स्पिनर है, जो वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है. साथ ही बल्लेबाज के रूप में भी अश्विन ने टेस्ट में 5 शतक ठोके हैं. उन्हें हेडिंग्ले में इंग्लैंड के 5 बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना चाहिए था और उन्हें ओवल में भी मौका दिया जाना चाहिए.

    भारत को 6 बल्लेबाजों के साथ जाना चाहिए: हुसैन
    पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि भारत को ओवल टेस्ट में एक और बल्लेबाज को टॉप-6 में शामिल करना चाहिए और ऋषभ पंत को 7 नंबर पर खिलाया जाएग. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में हल यही है कि अश्विन किसी तेज गेंदबाज के स्थान पर टीम में आएं. इस बात की भी संभावना ज्यादा है कि वो इशांत शर्मा की जगह लें. इशांत लीड्स में जूझते नजर आए थे. इस सूरत में अश्विन बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ ज्यादा संतुलित दिखने वाली प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकते हैं. क्योंकि अश्विन-जडेजा के टीम में रहने से बल्लेबाजी और गहरी हो जाएगी. हालांकि, यह जडेजा के घुटने की चोट से ठीक होने पर निर्भर रहेगा.

    IND vs ENG: गावस्कर ने ढूंढ़ ली कोहली की बैटिंग की कमजोरी, दूर करने का तरीका भी बताया

    अश्विन ने ओवल में 7 विकेट लिए थे
    अश्विन पिछली बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे थे. उस मुकाबले में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे. उन्होंने जुलाई महीने में ही सरे की तरफ से खेलते हुए समरसेट के खिलाफ ओवल में ही 7 विकेट लिए थे. इसके बाद से वो कोई मुकाबला नहीं खेले हैं. उन्हें सीरीज के तीनों टेस्ट में बाहर बैठना पड़ा है. क्योंकि कोलही और टीम मैनेजमेंट ने 4 पेसर और एक स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने का फैसला किया है.

    टीम की इस प्लानिंग में अश्विन फिट नहीं हो पा रहे हैं. हालांकि, ओवल की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है. यह इंग्लैंड की सबसे धीमी पिचों में से एक है. ऐसे में अश्विन इस पिच पर असरदार साबित हो सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज