India vs England: भारत दौरे पर जॉनी बेयरस्टो को आराम देने पर भड़के नासिर हुसैन, कहा-रूट के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए 72 टेस्ट खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए 72 टेस्ट खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

India vs England: भारत दौरे पर पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 1:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasir hussain) का मानना है चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को आराम देने का निर्णय करके गलती की है. हुसैन ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा. बेयरस्टो ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले सप्ताह गॉल में पहले टेस्ट मैच में 47 और नाबाद 35 रन बनाए थे.

स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड बेयरस्टो हैं बेहतर बल्लेबाज

बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रखना इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम के बीच आराम देने की नीति का हिस्सा है. इंग्लैंड को इस कैलेंडर वर्ष में 17 टेस्ट और आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेना है. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मेरे कहने का मतलब है कि यह चिंता का विषय है क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. इन तीन खिलाड़ियों में जो रूट और बेन स्टोक्स के साथ बेयरस्टो शामिल हैं लेकिन उसे स्वदेश लौटने के लिए कहा गया है और बाकी चेन्नई जा रहे हैं."

नासिर हुसैन ने कहा, "इस पर पुनर्विचार करना होगा. खिलाड़ी जिस दौर से गुजरे हैं वह दुस्वप्न जैसा है. उन्हें पिछली गर्मियों और फिर इंडियन प्रीमियर लीग में जैव सुरक्षित वातावरण में दिन बिताने पड़े. इसके बाद खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका गए, अब श्रीलंका में है, फिर भारत जाएंगे और उसके बाद आईपीएल में खेलेंगे." इस पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं इस स्थिति को कतई कम करके नहीं आंक रहा हूं. यह चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल काम है लेकिन भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिये आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम होनी चाहिए."
यह भी पढ़ें:

ENG vs SL: भारत दौरे से पहले प्रचंड फॉर्म में जो रूट, जड़ा लगातार दूसरा शतक, 99वें टेस्ट में किया ये खास कारनामा

ENG vs SL: जॉनी बेयरस्टो से डिकवेला ने पूछा-भारतीय दौरे से क्यों हटाया गया, अगले ही ओवर में आउट हुआ बल्लेबाज



उन्होंने कहा, "आपको भारतीय दौरे के लिए रोटेशन या आराम देने पर ध्यान देना चाहिए या इस महत्वपूर्ण सीरीज के पहले टेस्ट मैच को ध्यान रखकर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करना चाहिए." इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराकर आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन नहीं करके चयनकर्ता इंग्लैंड के प्रशासकों के प्रति जवाबदेह हैं. उन्होंने कहा, "जब विकेट टर्न ले रहा हो तो इंग्लैंड के प्रशंसक देखते हैं कि स्कोर दो विकेट पर 20 रन हो गया. तब वे सवाल कर सकते हैं. मैं स्पिन के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को टीम में चाहता हूं और बेयरस्टो ऐसा बल्लेबाज है या ऐसे बल्लेबाजों में शामिल है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज