India vs England: मोंटी पनेसर ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया इंग्लैंड के लिए खतरा, विराट कोहली का नाम नहीं

IND VS ENG: विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी (साभार-एपी)

IND VS ENG: विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी (साभार-एपी)

India vs England: मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने कहा कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की बल्लेबाजी, कप्तानी और नेतृत्व कौशल ने बहुत प्रभावित किया है. वहीं चेतेश्वर पुजारा दबाव बनाए रखने में सक्षम हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 3:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आगामी टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम के लिए खतरा नहीं मानते हैं. पनेसर ने तीन भारतीय क्रिकेटरों का नाम बताया है जो इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में अहम भूमिका निभा सकते हैं. पनेसर ने रविचंद्रन अश्विन, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड की टीम के लिए खतरा बताया.

पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड के लिए प्रमुख खिलाड़ी जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन होंगे. जो रूट इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना जानते हैं और वह जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्हें भारत में एलिस्टर कुक ने जो किया उसका अनुकरण करना होगा. रूट को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है क्योंकि तभी इंग्लैंड खेल में भारत के खिलाफ खड़ा हो सकता है.

पनेसर ने कहा, "अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी, कप्तानी और नेतृत्व कौशल ने मुझे बहुत प्रभावित किया है. वहीं चेतेश्वर पुजारा दबाव बनाए रखने में सक्षम हैं. मुझे लगता है कि अश्विन श्रृंखला में भारत के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी बनने जा रहे हैं. वह ओवर द विकेट और राउंड द विकेट दोनों तरह से विकेट ले सकते हैं. उनकी गेंदबाजी में पास काफी वैरिएशन हैं और वह बहुत चालाक स्पिनर हैं. मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि स्पिन गेंदबाजी एक ऐप की तरह है, आपको हर छह महीने में अपडेट करते रहना चाहिए. और अश्विन लगातार अपडेट करते रहते हैं. मुझे यह देखकर अच्छा लगता है कि वह किस तरह एकदम अविश्वसनीय स्पिनर बन गए हैं."

यह भी पढ़ें:
India vs England: इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा-जॉनी बेयरस्टो को टीम से बाहर रखने का फैसला बिलकुल सही

IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे में जसप्रीत बुमराह का खौफ, कहा- उनके खिलाफ तैयारी करना बेहद मुश्किल

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.



पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉउली, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज