• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ ओवल में ही बना चुकी है 369 रन, लेकिन जीत?

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ ओवल में ही बना चुकी है 369 रन, लेकिन जीत?

India vs England 4th Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा है. (AP)

India vs England 4th Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा है. (AP)

India vs England 4th Test: मेजबान इंग्लिश टीम को चौथे टेस्ट में 368 रन का लक्ष्य मिला है. टीम इंडिया दूसरी पारी में (IND vs ENG) 466 रन बनाकर आउट हुई. इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर भारत के खिलाफ चौथी पारी में 369 रन का स्कोर बना चुकी है, लेकिन यह मुकाबला ड्रॉ रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ओवल. टीम इंडिया (Team India) ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा है. टीम दूसरी पारी में (IND vs ENG) 466 रन पर आउट हुई. ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 127 रन बनाए. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 61, शार्दुल ठाकुर ने 60 और ऋषभ पंत ने 50 रन की पारी खेली. तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए. टीम इंडिया ने पहली पारी में 191 जबकि इंग्लैंड ने 290 रन बनाए थे. पांच मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

    ओवल मैदान पर अभी लगभग 4 सेशन का खेल बाकी है और इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 368 रन बनाने हैं. इंग्लैंड की टीम टेस्ट इतिहास में कभी भी इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी है. उसने 2019 में लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट पर 362 रन बनाकर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया था. यानी उसे मैच जीतने के लिए इतिहास का सबसे बेहतरीन करना होगा. इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर भारत के खिलाफ चौथी पारी में 369 रन का स्कोर बना चुकी है.

    पीटरसन ने शतक लगाकर मैच कराया था ड्रॉ

    2007 में भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले गए टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 664 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम सिर्फ 345 रन बना सकी थी. टीम इंडिया ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 180 रन पर घोषित कर दी थी. इस तरह से इंग्लैंड को 500 रन का लक्ष्य मिला था. टीम ने 6 विकेट 369 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया था. केविन पीटरसन ने 101 रन की शानदार पारी खेली थी. इयान बेल ने भी 67 रन बनाए थे.

    यह भी पढ़ें: BAN vs NZ: न्यूजीलैंड को मिली पहली जीत, बांग्लादेश को टी20 में सिर्फ 76 रन पर समेट दिया

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के नए ‘हीरो’, हार्दिक पंड्या को दे रहे हैं बड़ी चुनौती

    भारत के खिलाफ कभी नहीं बने 350 से अधिक रन

    भारत के खिलाफ टेस्ट में कोई भी टीम 350 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी है. भारत के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्य 1977 में ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में हासिल किया था. 339 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर हासिल किया था. टॉनी मन ने शानदार 105 रन बनाए थे. इसके अलावा पीटर टोहे ने भी 83 रन की पारी खेली थी. भारत की ओर से बिशन सिंह बेदी ने 5 विकेट लिए थे. यानी इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए नया इतिहास बनाना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज