• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा दर्द से कराहते दिखे, पैर में पट्टी बांधकर डटे रहे और ठोका अर्धशतक

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा दर्द से कराहते दिखे, पैर में पट्टी बांधकर डटे रहे और ठोका अर्धशतक

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. यह सीरीज में उनकी दूसरी फिफ्टी है. (AP)

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. यह सीरीज में उनकी दूसरी फिफ्टी है. (AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया मजबूत स्थिति में आ गई है. रोहित शर्मा के शतक के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है. यह इस टेस्ट सीरीज में पुजारा का दूसरा अर्धशतक है. उन्होंने इससे पहले लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 100 से ज्यादा रन की बढ़त हासिल कर ली है. रोहित शर्मा के शतक (Rohit Sharma Century) के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी अपनी फिफ्टी (Cheteshwar Pujara 50) पूरी कर ली. यह इस टेस्ट सीरीज में पुजारा का दूसरा अर्धशतक है. उन्होंने इससे पहले लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे. वहीं, लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में वो 5 रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए थे. 2021 में पुजारा का यह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा और ओवरऑल छठा अर्धशतक है.

    पुजारा को इस पारी के दौरान बाएं पैर के टखने में चोट लग गई थी. दरअसल, पुजारा ने इंग्लिश गेंदबाज क्रेग ओवर्टन की गेंद पर शानदार चौका जड़ा था. लेकिन इसी दौरान अचानक उनके बाएं पैर का एंकल मुड़ गया. उस समय पुजारा काफी दर्द में नजर आ रहे थे. वो कराह रहे थे. फौरन टीम के फीजियो मैदान पर पहुंचे और उनका जरूरी इलाज किया. इसके बाद पुजारा पैर में पट्टी बांधकर क्रीज पर डट गए और सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया.

    पुजारा ओवल टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया था. पुजारा ने 31 गेंदे खेली थीं. एंडरसन ने अपने करियर में 11वीं बार पुजारा को आउट किया था. उन्होंने इस दिग्गज बल्लेबाज का सबसे ज्यादा बार विकेट लेने के मामले में नाथन लियोन (Nathan Lyon) को पीछे छोड़ा था. लियोन ने 10 बार पुजारा का विकेट हासिल किया है. वहीं पैट कमिंस ने 7 और जोश हेजलवुड ने 6 बार पुजारा को आउट किया है. वे जनवरी 2019 के बाद से टेस्ट में शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में ओवल में अर्धशतक पूरा करने के बाद पुजारा से शतक के सूखे को खत्म करने की उम्मीद होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज