• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ओवल टेस्ट का 'Lord' भारतीय T20 वर्ल्ड टीम से दरकिनार, बयां किया अपना दर्द

ओवल टेस्ट का 'Lord' भारतीय T20 वर्ल्ड टीम से दरकिनार, बयां किया अपना दर्द

शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है. उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है. (AP)

शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है. उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है. (AP)

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में 7 विकेट लेने के साथ ही 2 अर्धशतक भी ठोके थे. इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने की उम्मीद जताई थी. हालांकि, बीसीसीआई ने जब इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो, उन्हें अंतिम 15 की जगह स्टैंड बाय में रखा गया. इससे वो मायूस हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने बीते 1 साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में भी शानदार प्रदर्शन किया था. शार्दुल ने 2 टेस्ट में 7 विकेट लेने के साथ ही 2 अर्धशतक भी ठोके थे. इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने की उम्मीद जताई थी. हालांकि, बीसीसीआई ने जब इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो, उन्हें अंतिम 15 खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया. शार्दुल को श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर के साथ स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया. इससे वो मायूस हैं. उन्हें लगता है कि बीते कुछ सालों में व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. फिर भी उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया.

    शार्दुल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि हां, मैं टी20 विश्व कप की टीम में ना चुने जाने से थोड़ा मायूस हैं. यह हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो देश के लिए खेले और विश्व कप जीते. अगर ओवल टेस्ट की बात करें, तो हां, यह (मेरा प्रदर्शन) रेड-बॉल फॉर्मेट में था. लेकिन अगर आप देखें, तो मैंने पिछले दो वर्षों में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. अब मैं विश्व कप के लिए रिजर्व का हिस्सा हूं, इसलिए मुझे लगता है कि मुझे तैयार रहना होगा. मुझे किसी भी समय कॉल-अप मिल सकता है.

    आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा
    भारत का यह स्टार तेज गेंदबाज वर्तमान में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए कमर कस रहा है, जो 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. आईपीएल के फौरन बाद ही टी20 विश्व कप खेला जाना है. ऐसे में शार्दुल के पास आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप की टीम में शामिल होने का एक अच्छा मौका है. हालांकि, वो लीग के पहले हाफ में सीएसके लिए बहुत अच्छा नहीं कर पाए थे.

    T20 World Cup के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच नहीं रहेंगे!, बताई अपनी सबसे बड़ी इच्छा

    शार्दुल ने आईपीएल के पहले हाफ में 5 विकेट लिए थे
    पहले चरण में 7 मैच में, शार्दुल ने 10 से अधिक की इकॉनमी रेट के साथ सिर्फ 5 विकेट लिए थी. फिर भी, हाल ही में फॉर्म उनके पक्ष में रहा है और एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी. इस बीच, सीएसके 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज