IND VS ENG: 2412 में से सिर्फ 22 टेस्ट दो दिन में खत्म हुए, इंग्लैंड सबसे ज्यादा 13 में शामिल रहा

फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अंतिम मैच सिर्फ ड्रॉ करना होगा.

फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अंतिम मैच सिर्फ ड्रॉ करना होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा में खेला गया पिंक बॉल टेस्ट दो ही दिन में खत्म हो गया. टीम इंडिया ने मैच 10 विकेट से जीत लिया. इसके साथ टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball test) दो ही दिन में खत्म हो गया. मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला गया मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया ने 49 रन के लक्ष्य को 7.4 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया. इसके साथ टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. हार के साथ इंग्लिश टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है. न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया रेस में बने हुए हैं. चौथा और अंतिम टेस्ट इसी मैदान पर 4 मार्च से खेला जाएगा.

1877 से टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया यह टेस्ट 2412वां टेस्ट था. सिर्फ 22वीं बार कोई टेस्ट दो दिन में खत्म हुअ है. यानी एक फीसदी से भी कम टेस्ट दो दिन में खत्म हुए हैं. इंग्लैंड की टीम सबसे ज्यादा 13 बार दो दिन में खत्म हुए टेस्ट में शामिल रही है. 9 मैच में उसे जीत मिली है जबकि 4 में हार. वहीं टीम इंडिया दूसरी बार दो दिन के टेस्ट मैच में शामिल हुई और दोनों बार उसे जीत मिली. अंतिम बार बेंगलुरू में जून 2018 में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच दो दिन में खत्म हो गया था. टीम ने यह मैच पारी और 262 रन से जीता था.

एशिया में तीसरी बार कोई टेस्ट दो दिन में खत्म हुआ



एशिया में तीसरी बार कोई टेस्ट दो दिन में खत्म हुआ. सबसे पहले अक्टूबर 2002 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया और पाक का टेस्ट दो दिन में खत्म हो गया था. यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 198  रन से जीत लिया. इसके अलावा बेंगलुरू और अब मोटेरा में भी मैच दो दिन में खत्म हुए. इंग्लैंड में सबसे ज्यादा 9 बार मैच दो दिन में खत्म हुआ. ओवल मैदान में सबसे ज्यादा 4 मैच दो दिन में पूरे हुए. दक्षिण अफ्रीका में 7, जबकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे में 1-1 मैच दो दिन में खत्म हो गए. इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा 9 मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 8, भारत और दक्षिण अफ्रीका ने 2-2 जबकि न्यूजीलैंड ने एक बार दो दिन में पूरा होने वाला टेस्ट जीता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज