• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सौरव गांगुली ने कहा- खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया था मना, धाेनी और शास्त्री पर बोली बड़ी बात

सौरव गांगुली ने कहा- खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया था मना, धाेनी और शास्त्री पर बोली बड़ी बात

India vs England Series: सौरव गांगुली ने कहा कि धोनी सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहेंगे. (Sourav Ganguly Instagram)

India vs England Series: सौरव गांगुली ने कहा कि धोनी सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहेंगे. (Sourav Ganguly Instagram)

India vs England Series: टीम इंडिया (Team India) कोरोना के कारण इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में नहीं उतर सकी थी. लेकिन बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि खिलाड़ियों ने कोरोना के डर के कारण मैच खेलने से मना कर दिया था. सीरीज में (IND vs ENG) टीम इंडिया 2-1 से आगे थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड सीरीज का पांचवां टेस्ट कोरोना के कारण कैंसिल कर दिया गया था. इस बीच बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से मना कर दिया था. वे कोरोना के कारण डरे हुए थे. टीम इंडिया (Team India) सीरीज में 2-1 से आगे थी. हालांकि सीरीज के (IND vs ENG) अंतिम टेस्ट को लेकर अब तक फैसला नहीं हुआ है. इसे अगले साल कराए जाने की चर्चा है. एमएस धोनी को लेकर उन्हाेंने कहा कि वे सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहेंगे.

    टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, सौरव गांगुली ने बताया कि भले ही खिलाड़ियों ने टेस्ट खेलने से मना कर दिया हो, लेकिन इसके लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. फिजियो योगेश परमार खिलाड़ियों के नजदीक थे. वे लगातार उनके साथ काम कर रहे थे. जब खिलाड़ियों को पता चला कि वे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, तो वे बुरी तरह परेशान हो गए थे. बायो बबल में रहना आसान नहीं है. आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा. बचे टेस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि यह मौजूदा सीरीज का हिस्सा नहीं हो सकती. इसे अगले साल आयोजित किया जा सकता है. हालांकि इंग्लिश बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है.

    बुक लॉन्च को लेकर अनुमति नहीं मांगी गई

    रवि शास्त्री के बुक लॉन्च कार्यक्रम को कोरोना का मुख्य सोर्स बताया जा रहा है. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर किसी तरह की अनुमति नहीं मांगी गई थी. शास्त्री पर किसी तरह की कार्रवाई पर उन्होंने कहा, ‘कोई कार्रवाई नहीं होगी. आप लोगों को कब तक होटल के कमरों तक सीमित रख सकते हैं. यह मानवीय रूप से संभव नहीं है. मैं भी वहां शूटिंग के लिए गया था. लगभग 100 लाेग थे. सभी को टीका लगा हुआ था. लेकिन आप नहीं जानते हैं कि क्या होगा. दो टीके के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं.’

    आईपीएल का कोई लेना-देना नहीं

    ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईपीएल के कारण मैनचेस्टर टेस्ट को कैंसिल कर दिया गया. इस पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई गैर-जिम्मेदार बोर्ड नहीं है. हम दूसरे बोर्ड का सम्मान करते हैं. एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटॉर बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह सिर्फ टीम की मदद करने के लिए किया गया है. उनका भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टी20 में अच्छा रिकॉर्ड है. काफी सोच-विचार के बाद यह निर्णय लिया गया है. हमने 2013 के बाद आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछले एशेज में स्टीव वॉ को भी ऐसी ही जिम्मेदारी दी गई थी और सीरीज 2-2 से बराबर रही थी. बड़े टूर्नामेंट में ऐसे दिग्गजों के रहने से हमेशा मदद मिलती है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल से होंगे बाहर! इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का नया फरमान

    यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा का इंटरनेशनल रिकॉर्ड बेहद शानदार, टीम इंडिया को 80 फीसदी मुकाबलों में दिला चुके हैं जीत

    धोनी सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में रहेंगे

    एमएस धोनी के भविष्य में टीम इंडिया के जुड़े रहने के सवाल पर साैरव गांगुली ने कहा कि वे सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के लिए हैं. उन्होंने स्पष्ट तौर पर हमें यह बता दिया है. रवि शास्त्री के कार्यकाल को लेकर उन्हाेंने कहा कि शायद वे फुल टाइम कोचिंग करने को लेकर तैयार नहीं हैं. हालांकि अब तक हमने उनसे इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं पूछा है. जब वे आएंगे, तब इस बारे में बात होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज