• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी रेड कैप के साथ उतरे, यह है पूरा मामला

IND vs ENG: टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी रेड कैप के साथ उतरे, यह है पूरा मामला

India vs England Second Test: कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम ने लाल टोपी पहनी थी. (AP)

India vs England Second Test: कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम ने लाल टोपी पहनी थी. (AP)

India vs England Second Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन (IND vs ENG) दोनों टीम के खिलाड़ियों ने रेड कैप पहनी. जागरूकता के तौर पर खिलाड़ियों ने ऐसा किया था.

  • Share this:

    लॉर्ड्स. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs ENG) लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोनों टीम के खिलाड़ी लाल रंग में नजर आए. विराट कोहली समेत टीम इंडिया और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी लाल रंग की टोपी पहनकर मैच खेलने उतरे. मैदान भी लाल रंग से रंगा हुआ था. मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने 364 रन बनाए. जवाब में मेजबान इंग्लैंड ने 23 रन पर दो विकेट खो दिए हैं.

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस (Ruth Strauss) की कैंसर से मौत हो गई थी. इसी के बाद रूथ स्ट्रास फाउंडेशन (Ruth Strauss Foundation) अस्तित्व में आया. इसी की मदद के लिए खिलाड़ी लाल रंग की टोपी में दिखे. फाउंडेशन लंग कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किया गया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ही इस फाउंडेशन को चलते हैं. 2018 में एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी की मौत हुई थी. फाउंडेशन जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए फंड जुटाता है, ताकि उनकी मदद की जा सके.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया के ‘ZERO’ के हीरो हैं कप्तान काेहली और बुमराह, देखिए पूरी लिस्ट

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया पहली पारी में 364 रन पर सिमटी, 86 रन पर गंवाए अंतिम 7 विकेट

    हर साल हजारों बच्चे होते हैं प्रभावित

    इंग्लैंड में लंग कैंसर आम है. वहां हर साल 18 साल की उम्र के 41,000 बच्चे हर साल अपने माता या पिता के मौत की वजह से प्रभावित होते हैं. एंड्रयू स्ट्रॉस का कहना है कि ये फाउंडेशन उन बच्चों और परिवारों की मदद करेगा. साथ ही उनका मानना है कि इस तरह टेस्ट मैच में फाउंडेशन के प्रचार करने से उनकी फाउंडेशन को काफी मदद मिलेगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भी ऐसा ही काम शुरू किया है. उनकी पत्नी की भी कैंसर से मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज