IND vs ENG: संजू सैमसन और मयंक अग्रवाल समेत 7 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर

मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में दो मैच में सिर्फ 50 रन बना सके थे. (PIC : AP)

मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में दो मैच में सिर्फ 50 रन बना सके थे. (PIC : AP)

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs england) के लिए टीम इंडिया घोषित हो गई है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे टीम में शामिल 7 खिलाड़ियों को मौजूदा सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 1:23 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. वनडे सीरीज (India vs england) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे टीम में शामिल 7 खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है. संजू सैमसन (Sanju Samson) और मनीष पांडे (Manish pandey) को वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद भी दोनों को टीम में जगह नहीं मिली है. वनडे सीरीज 23 मार्च से शुरू हो रही है. सभी मैच पुणे में बिना फैंस के होंगे. मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से जिन 7 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. उनमें मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, नवदीप सैनी, संजू सैमसन और रवींद्र जडेजा शामिल हैं. बुमराह शादी के कारण बाहर हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा चोट से उबर रहे हैं. अब मयंक अग्रवाल की बात करें तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में दो मैच में मौका मिला था और वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. वे सिर्फ 50 रन बना सके थे और उनका उच्चतम स्कोर 28 रन का रहा था.

वहीं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी गेंदबाजी में अधिक प्रभाव नहीं छोड़ सके थे. उन्होंने 17 ओवर में 9 की इकोनॉमी से 153 रन लुटाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके थे. इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज में भी उन्हें अब तक मौका नहीं मिला है. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर उन्हें टीम में शामिल करने के पक्ष में रहे हैं. रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शामिल नहीं थे. उन्हें फिर वनडे टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा ऋषभ पंत, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज को भी जगह मिली है.

हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया में किया था शानदार प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. सीरीज में हार्दिक पंड्या ने शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने 3 मैच में 105 की औसत से टीम की ओर से सबसे ज्यादा 210 रन बनाए थे. दो अर्धशतकीय पारी खेली थी. विराट कोहली ने भी दो अर्धशतक लगाया था. इसके अलावा रवींद्र जडेजा, शिखर धवन और केएल राहुल ने भी एक-एक अर्धशतकीय पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टी20 के बाद पहली बार वनडे में साथ खेलते दिख सकती है पंड्या भाइयों की जोड़ी

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक के 15 घंटे बाद सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में मिली जगह



इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज