• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया में शामिल, चौथा टेस्ट कल से

IND vs ENG: तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया में शामिल, चौथा टेस्ट कल से

India vs England 4th Test: प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट में मौका मिल सकता है. (Prasidh Krishna Instagram)

India vs England 4th Test: प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट में मौका मिल सकता है. (Prasidh Krishna Instagram)

India vs England 4th Test: चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Team India) ने एक अहम खिलाड़ी को जोड़ा है. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम में जगह मिली है. वे अब तक बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ थे. 5 मैचों की सीरीज अभी एक-एक से बराबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ओवल. टीम इंडिया (Team India) ने चौथे टेस्ट के एक दिन पहले टीम में बड़ा बदलाव किया है. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम में शामिल कर लिया गया है. अब तक वे बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उन्हें चौथे टेस्ट में मौका मिल सकता है. तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को पारी से हार मिली थी. अभी 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली थी.

    बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल करने के बारे में जानकारी दी गई है. अन्य खिलाड़ी पहले की तरह टीम में हैं. अब बतौर रिजर्व खिलाड़ी सिर्फ अरजान नगवासवाला हैं. हालांकि अब तक मयंक अग्रवाल, उमेश यादव, अक्षर पटेल, हनुमा विहारी, आर अश्विन, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल करने का मतलब है कि वे चौथा टेस्ट खेलेंगे.

    सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास मैच का अनुभव

    25 साल के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के पास सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है. वे 9 मैच में 34 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अंतिम फर्स्ट क्लास मैच पिछले साल मार्च में खेला था. वे टीम इंडिया की ओर से वनडे में उतर चुके हैं. उन्होंने 3 वनडे में 6 विकेट लिए. इसके अलावा वे 51 लिस्ट ए मैच में 87 विकेट झटक चुके हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो वे 47 मैच में 41 विकेट ले चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा, जो रूट टॉप पर

    यह भी पढ़ें: 20 दिन में खेलने होंगे 7 मुकाबले, कोच ने कहा- हर मैच में अच्छे खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे

    ईश्वरन को भी नहीं मिला मौका

    इससे पहले अभिमन्यु ईश्वरन को रिजर्व खिलाड़ी के बाद टीम में जगह मिली थी. लेकिन उन्हें सीरीज में मौका नहीं मिला है. बतौर ओपनर केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया है. वे टीम इंडिया की ओर से सीरीज में शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज