प्रसिद्ध कृष्णा ने कही बड़ी बात- मैं साझेदारी तोड़ने वाला गेंदबाज बनना चाहता हूं


IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटके (PIC : AP)

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटके (PIC : AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 94 रन बनाए और जेसन रॉय ने 35 गेंद में 46 रन जोड़कर उम्दा शुरुआत की. कृष्णा ने पहले तीन ओवर में 37 रन दिए, लेकिन बाद में बेहतरीन वापसी करते हुए इंग्लैंड की पारी की कमर तोड़ दी.

  • Share this:
पुणे. इंग्लैड के खिलाफ अपने पदार्पण मैच (India vs England) के शुरुआती ओवरों में रन लुटाने के बाद शानदार वापसी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने कहा कि वह ऐसे गेंदबाज के तौर पर पहचान बनाना चाहते है जो सझेदारी तोड़ने और गेंद को ‘हिट द डेक (पिच पर तेजी से टप्पा खिलाने)’ के लिए जाना जाए. प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटक कर भारतीय टीम को मंगलवार को पुणे में 66 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

कर्नाटक के इस 25 साल के गेंदबाज के खिलाफ जेसन रॉय (Jason Roy) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने आक्रामक रुख अख्तियार किया था. इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 94 रन बनाए और जेसन रॉय ने 35 गेंद में 46 रन जोड़कर उम्दा शुरुआत की. कृष्णा ने पहले तीन ओवर में 37 रन दिए, लेकिन बाद में बेहतरीन वापसी करते हुए इंग्लैंड की पारी की कमर तोड़ दी. उन्होंने हालांकि जेसन रॉय को आउट कर अपनी धुनाई का बदला लिया.

IND VS ENG: शिखर धवन ने 21 महीने बाद लगाया वनडे शतक, पुणे में खेली जबर्दस्त पारी

प्रसिद्ध कृष्णा ने मैच के बाद कहा, ''मुझे अच्छी शुरुआत नहीं मिली. उन्होंने मेरे खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार किया क्योंकि मैंने खराब गेंदबाजी की, लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था. हमने एक साथ कई विकेट चटकाए, जिससे टीम को फायदा हुआ.'' इंग्लैंड का स्कोर 15वें ओवर में बिना किसी नुकसान के 135 रन था, लेकिन कृष्णा और शार्दुल ठाकुर ने मैच की तस्वीर ही बदल दी. ठाकुर ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए.
IND VS ENG: इंग्लैंड के गेंदबाज टॉम कर्रन से भिड़े क्रुणाल पंड्या, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव

उन्होंने कहा, ''शुरुआती तीन ओवरों के बाद मैं समझ गया था कि गेंद को आगे टप्पा नहीं खिला सकता. इसके बाद मैंने गेंद को बल्लेबाजों की पहुंच से दूर टप्पा खिलाना शुरू किया और गेंद ने अपना काम किया.'' कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैचों में 24.5 की औसत से 14 विकेट लिए थे. वह इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते है. उन्होंने कहा, ''आईपीएल से मुझे मदद मिली. मैं ‘हिट द डेक’ गेंदबाज के तौर पर पहचान बनाना चाहता हूं, जो टीम की जरूरत के मुताबिक साझेदारी तोड़ सके.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज