• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: 400 विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज खेलेगा ओवल टेस्ट! खास वजह आई सामने

IND vs ENG: 400 विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज खेलेगा ओवल टेस्ट! खास वजह आई सामने

India vs England 4th Test: आर अश्विन टेस्ट में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं. (AP)

India vs England 4th Test: आर अश्विन टेस्ट में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं. (AP)

India vs England 4th Test: ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. तीसरे टेस्ट (IND vs ENG) में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली थी. अगला मैच 2 सितंबर से ओवल में खेला जाना है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

  • Share this:

    ओवल. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 2 सितंबर से ओवल मैदान पर खेला जाना है. 5 मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में दोनों टीमें यहां मुकाबला जीतकर सीरीज (IND vs ENG) में बढ़त लेना चाहेंगी. भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को अब तक तीनों टेस्ट में मौका नहीं मिला है. चौथे टेस्ट में उन्हें टीम में जगह मिल सकती है. इसकी खास वजह यह है कि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले 5 साल में बेहतरीन रहा है. वहीं रवींद्र जडेजा भी चोटिल हैं.

    2016 से इंग्लैंड की पिचों की बात करें तो स्पिन गेंदबाजों का औसत सबसे अच्छा ओवल में ही रहा है. यहां स्पिन गेंदबाजों ने इस दौरान 4 टेस्ट में 30 की औसत से 42 विकेट लिए. 71 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा. इकोनॉमी 3.50 से कम रही. इसे इंग्लिश पिच के हिसाब से बेहतर माना जा सकता है. हालांकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा चोटिल हैं. ऐसे में टीम आर अश्विन के साथ हनुमा विहारी को टीम में शामिल कर सकती है. टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन काउंटी क्रिकेट में भी उतरे थे. अश्विन टेस्ट में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं.

    विहारी ने किया है कमाल

    हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया में अश्विन के साथ मिलकर एक टेस्ट ड्रॉ कराया था. इस कारण टीम सीरीज 2-1 से जीत सकी थी. हनुमा विहारी के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 12 टेस्ट में 33 की औसत से 624 रन बनाए हैं. 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा इस ऑफ स्पिनर ने 5 विकेट भी लिए हैं. विहारी टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग भी कर चुके हैं. टीम इंडिया का मध्यक्रम यानी चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे अभी खराब फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में विहारी को ओपनिंग के लिए भेजा सकता है. केएल राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं. सीरीज शुरू होने से पहले राहुल के मध्यक्रम में ही खेलने की चर्चा थी.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया पर सीरीज हारने का खतरा! ओवल और मैनचेस्टर दोनों वेन्यू पर रिकॉर्ड खराब

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: बीसीसीआई को 2 टीमों से मिल सकते हैं 5 हजार करोड़, अगले सीजन से होंगे 74 मैच

    उमेश और शार्दुल को मिल सकता है मौका

    टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. सिर्फ इशांत शर्मा ही लय में नहीं दिख रहे हैं. तीसरे टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि खिलाड़ियों को रोटेट किया जा सकता है. ऐसे में शमी और इशांत की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को मौका दिए जाने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज