होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG: 900 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बिना उतरी टीम इंडिया, फिर भी किया धमाका

IND vs ENG: 900 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बिना उतरी टीम इंडिया, फिर भी किया धमाका

India vs England Test Series: आर अश्विन, शमी और इशांत शर्मा ने टेस्ट में मिलाकर 900 से अधिक विकेट लिए हैं. (AFP)

India vs England Test Series: आर अश्विन, शमी और इशांत शर्मा ने टेस्ट में मिलाकर 900 से अधिक विकेट लिए हैं. (AFP)

India vs England Test Series: ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को अब तक टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है. इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी चौथे टेस्ट में (IND vs ENG) नहीं उतरे. तीनों गेंदबाज टेस्ट में 900 से अधिक विकेट ले चुके हैं. इसके बाद भी टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट जीत लिया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    ओवल. टीम इंडिया (Team India) 2007 के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने से एक कदम दूर है. टीम ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में (IND vs ENG) 157 रन से जीत दर्ज की. यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीम आर अश्विन (R Ashwin), इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के बिना खेल रही थी. तीनों गेंदबाजों के टेस्ट रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने कुल मिलाकर 900 से अधिक विकेट झटके हैं. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

    चौथे टेस्ट में इंजरी को देखते हुए इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को नहीं उतारा गया था. उनकी जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को मौका मिला. हालांकि दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित किया. उमेश यादव ने मैच में 6 विकेट झटके तो शार्दुल ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया. इतना ही नहीं उन्होंने मैच में 3 विकेट भी लिए. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को अंतिम टेस्ट में भी मौका दिया जा सकता है.

    अश्विन ने लिए हैं 413 विकेट

    ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सीरीज में अब तक एक भी मैच में मौका नहीं मिला है. उनके टेस्ट करियर की बात की जाए तो वे 79 टेस्ट में 413 विकेट ले चुके हैं. मोहम्मद शमी ने मौजूदा सीरीज के 3 मैच में 11 जबकि इशांत शर्मा ने 2 मैच में 5 विकेट लिए हैं. शमी ने टेस्ट करियर के 54 टेस्ट में 195 जबकि इशांत ने 104 टेस्ट में 311 विकेट लिए. तीनों गेंदबाजों के टेस्ट रिकॉर्ड को जोड़ें ताे ये कुल 919 विकेट ले चुके हैं. लेकिन युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 14 विकेट लेकर खुद को साबित किया है.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने खास गेंदों से इंग्लैंड को किया चित्त, अब तक ले चुके हैं 18 विकेट

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: एबी डिविलियर्स ने भारतीय फैंस से कहा- बकवास छोड़िए, आप अच्छा खेल नहीं देख पा रहे

    बुमराह को दिया जा सकता है आराम

    टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक आईपीएल में खेलना है. इसके बाद 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. ऐसे में उनके पास आराम का मौका नहीं होगा. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सीरीज के सभी 4 टेस्ट खेले हैं. वे अब तक 151 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं. ऐसे में वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम दिया जा सकता है. मोहम्मद सिराज ने 127 जबकि रवींद्र जडेजा ने 123 ओवर गेंदबाजी की है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Ishant Sharma, Mohammed Shami, R ashwin, Team india

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर