• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: डेल स्टेन का दावा- इंग्लैंड में तेज गेंदबाज नहीं, आर अश्विन होंगे तुरुप के इक्के

IND VS ENG: डेल स्टेन का दावा- इंग्लैंड में तेज गेंदबाज नहीं, आर अश्विन होंगे तुरुप के इक्के

IND VS ENG: आर अश्विन होंगे इंग्लैंड में तुरुप के इक्के- डेल स्टेन (AFP)

IND VS ENG: आर अश्विन होंगे इंग्लैंड में तुरुप के इक्के- डेल स्टेन (AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) का आगाज 4 अगस्त से होगा, जिसके लिए टीम इंडिया डरहम में तैयारियां कर रही है. सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने आर अश्विन (R Ashwin) को टीम इंडिया का तुरुप का इक्का बताया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. महान तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से पहले बड़ा दावा किया है. डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा है कि भले ही इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है लेकिन टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के तुरुप के इक्के रविचंद्रन अश्विन होंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है और ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की पहली सीरीज भी है. डेल स्टेन ने कहा कि इंग्लैंड की पिचों को देखकर आप तेज गेंदबाजों को ज्यादा महत्वता देंगे लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें स्पिनर्स के खिलाफ ज्यादा कमजोर हैं. इसीलिए स्टेन ने अश्विन (R Ashwin) को भारत का तुरुप का इक्का बताया.

    ईएसपीएन क्रिकइंफो पर डेल स्टेन ने लिखा, ‘हो सकता है मेरी सोच थोड़ी अलग हो लेकिन मुझे लग रहा है कि हम तेज गेंदबाजों को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं जबकि आर अश्विन भारत की सफलता का बड़ा कारण बन सकते हैं. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में स्पिन बड़ा फर्क पैदा करेगी,’

    फॉर्म में हैं अश्विन
    बता दें आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद अश्विन ने सरे के लिए काउंटी मैच खेला जिसमें इस ऑफ स्पिनर ने समरसेट के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. अश्विन ने महज 27 रन देकर 6 विकेट झटके. अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से समरसेट की दूसरी पारी महज 69 रनों पर ढेर हो गई. अश्विन ने पहली पारी में एक विकेट झटका था. अश्विन के नाम 413 टेस्ट विकेट हैं और वो टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं इसलिए इंग्लैंड कभी इस गेंदबाज को हल्के में नहीं लेगा.

    IND VS ENG: सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ की जगह दूसरे खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकता है BCCI

    मोहम्मद सिराज के भी कायल हुए स्टेन
    बता दें डेल स्टेन ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की. स्टेन ने कहा कि जिस तरह की गेंदबाजी सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में की थी उसे देख लग गया था कि वो लंबी रेस के घोडे़ हैं. स्टेन और सिराज एक साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं. स्टेन ने कहा- सिराज के अंदर एक अलग आक्रामकता है. वो बल्लेबाज की आंखों में आंखें डालकर उन्हें गेंद खेलने को मजबूर करते हैं. सिराज के अंदर वो जज्बा है जो तेज गेंदबाजों के अंदर होना चाहिए. डेल स्टेन ने भारतीय तेज गेंदबाजों को अपनी फिटनेस बरकरार रखने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में काफी गेंदबाजी करनी होगी जिसके लिए फिट रहना जरूरी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज