Home /News /sports /

ind vs eng rahul dravid says need jasprit bumrah more as bowler than as a captain

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने बुमराह से कहा रिलैक्स करो, बोले- कप्तान के तौर पर नई चुनौती है सामने

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. (AP)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. (AP)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आज से नई शुरुआत कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में उन्हें कप्तानी करने का मौका मिला है. भारतीय टीम मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है.

बर्मिंघम. राहुल द्रविड़ को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जरूरत कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से अधिक होगी. बुमराह शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की अगुआई करने वाले 36वें खिलाड़ी बन गए. वह महान क्रिकेटर कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज हैं. रोहित शर्मा की मैच में उपलब्धता के बारे में स्थिति स्पष्ट होने के बाद द्रविड़ (Rahul dravid) ने युवा कप्तान बुमराह से कहा कि रिलैक्स रहो, हमें तुम्हारी जरूरत बतौर कप्तान से कहीं अधिक तेज गेंदबाज के तौर पर है. पहले दिन बारिश के कारण खेल रोकने जाने तक भारत ने 2 विकेट पर 53 रन बना लिए हैं.

राहुल द्रविड़ ने सोनी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ‘पिछले 2 दिन में मैंने उससे कुछ बातें की हैं, जिसमें मैंने उसे सिर्फ रिलैक्स रहने को कहा है. हमें कप्तान से ज्यादा तेज गेंदबाज के तौर पर आपकी ज्यादा जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह काफी समझदार है और खेल को बहुत अच्छी तरह समझता है. साथ ही टीम उसका सम्मान करती है, जो कप्तान के तौर पर काफी अहम होता है.

समय के साथ बेहतर होगा

कपिल देव टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले अंतिम तेज गेंदबाज थे, जिसके बाद से भारत ने पारंपरिक क्रिकेट में कप्तानी के लिए किसी तेज गेंदबाज को नहीं चुना है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि गेंदबाजी बदलती है, क्षेत्ररक्षण बदलता है. निश्चित रूप से समय के साथ यह बेहतर ही होगा. यह नई चुनौती है. तेज गेंदबाज के लिए कप्तानी करना आसान नहीं है, उसे अपनी गेंदबाजी के बारे में भी सोचना पड़ता है.

जॉनी बेयरस्टो के पिता थे क्रिकेटर, डिप्रेशन की वजह से की खुदकुशी, इंग्लिश खिलाड़ी ऐसे निकला सदमे से

उन्होंने कहा कि कप्तानी ऐसी चीज है] जिसमें आप तभी महारत हासिल करते हो जब आप ज्यादा मैचों में कप्तानी करते हो. द्रविड़ ने इंग्लैंड के बारे में बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड और उनकी बल्लेबाजी शैली के बारे में काफी चर्चा चल रही है. मैं इसे देखने के लिए तैयार हूं. हमें अपनी तेज गेंदबाजी पर गर्व है. उन्होंने पूरी दुनिया में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे लगता है कि यह दिलचस्प मुकाबला होने वाला है. हमें प्रतिद्वंद्वी के बजाय खुद पर ध्यान देना चाहिए.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Rahul Dravid, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर