Home /News /sports /

ind vs eng rahul dravid virat kohli celebration after jasprit bumrah hit 35 runs in an over video

IND vs ENG: बुमराह का रिकॉर्ड, कोच द्रविड़ और कोहली ने खास तरीके से मनाया जश्न, VIDEO

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने करियर में सिर्फ दूसरी बार 30 से अधिक रन बनाए. (BCCI Twitter)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने करियर में सिर्फ दूसरी बार 30 से अधिक रन बनाए. (BCCI Twitter)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बल्ले से खास प्रदर्शन करके टीम का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे. टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं.

बर्मिंघम. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आक्रामक बल्लेबाजी करके टीम इंडिया को 5वें टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ टीम दूसरे दिन (IND vs ENG) पहली पारी में 416 रन बनाकर आउट हुई. बुमराह ने 16 गेंद पर 31 रन बनाए. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. इस दाैरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटाेरे. यह टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है. उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का जड़ा. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए कप्तान बुमराह ने एलेक्स लीज और जैक क्रॉले का विकेट लेकर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. बारिश के कारण खेल रोके जाने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट 31 रन बना लिए हैं.

जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की 5वीं गेंद पर छक्का मारा. इसी के साथ सबसे अधिक रन बनने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. ड्रेसिंम रूम में बैठे कोच राहुल द्रविड़ ने ताली बजाकर जश्न मनाया. वे बुमराह की बल्लेबाजी से काफी खुश दिखे और बैटिंग कोच विक्रम राठौर से कुछ बात भी करते हुए दिखे. वहीं विराट कोहली और श्रेयस अय्यर तो अंदर से भागते हुए और हंसते हुए जमकर तालियां बजाईं. वहीं बुमराह के साथ बल्लेबाजी कर रहे सिराज ने उन्हें गले लगा लिया. इससे पहले टेस्ट के इतिहास में कभी भी एक ओवर में 30 रन नहीं बने थे.

शास्त्री ने कहा- कल्पना नहीं की जा सकती

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है. इसमें वे कहते दिख रहे हैं कि बुमराह ने जब एक ओवर में 35 रन बनाए, जो मैं क्या सोच रहा था, इसके बारे में मत पूछिए. इससे पहले युवराज सिंह और मैंने एक ओवर में 36 रन बनाए थे, लेकिन जो बुमराह ने किया उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि बुमराह ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. नंबर-10 पर वे बल्लेबाजी करने और वे पहली बार टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. उन्होंने ब्रायन लारा, जॉर्ज बेली और केशव महाराज को पीछे छोड़ा.

IND vs ENG: कप्तान ने बटोरे 35 रन तो सचिन ने लिखा- क्या ये युवराज है या बुमराह? 2007 की याद दिला दी

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ब्रॉड के एक ओवर में कूटे 35 रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि बुमराह ने ओवर में बल्ले से 29 रन बनाए. गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड थे, जिस पर युवराज सिंह ने 6 छक्के लगाए थे. ओवर में कुल 35 रन बने. इससे पहले ओवर में अधिकतम 28 रन ही बने थे. मालूम हो कि बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में सिर्फ दूसरी बार 30 से अधिक रन बनाए हैं.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah, Rahul Dravid, Ravi shastri, Stuart Broad, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर