IND vs ENG: अश्विन ने टेस्ट में खोला अपनी हालिया कामयाबी का राज, बोले- लॉकडाउन में घटाया 7 से 8 किलो वजन

IND vs ENG: अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर-1 एक्टिव स्पिनर बन गए है (PIC : PTI)

IND vs ENG: अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर-1 एक्टिव स्पिनर बन गए है (PIC : PTI)

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की और 7 से 8 किलो वजन कम किया. इससे मुझसे बेहतर गेंदबाज और क्रिकेटर बनने में मदद मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 3:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड (India vs England) को दो दिन के भीतर ही अहमदाबाद में हुए पहले पिंक बॉल टेस्ट में 10 विकेट से हरा दिया. टीम की इस जीत में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन (Ravichandran Ashwin) का रोल अहम रहा. पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ. मैच के बाद अश्विन ने इसका खुलासा किया. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की और 7 से 8 किलो वजन कम किया. इससे मुझसे बेहतर गेंदबाज और क्रिकेटर बनने में मदद मिली.

पिछले कुछ महीने से टीम और खुद के प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अश्विन ने कहा कि पिछले कुछ हफ्ते किसी सपने जैसे रहे हैं. मैं पिछले साल आईपीएल से मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. इस दौरान मैंने खुद की फिटनेस पर काम किया और इसके बाद से ही मेरे लिए हर चीज सही हो रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दो-तीन महीनों में जो हुआ है. उसे मैं भी ठीक से समझ नहीं पा रहा हूं. मेरे लिए ये किसी सपने से कम नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद वापसी करना और फिर लगातार दो मैच जीतना वाकई खास है.

IND vs ENG: विराट कोहली की गुजराती सुन निकली हार्दिक-अक्षर की हंसी, VIDEO

मैं अपने खेल में लगातार सुधार कर रहा हूं: अश्विन
ये पूछने पर कि क्या टेस्ट क्रिकेट में ये उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है. इस पर अश्विन ने कहा कि मैं हमेशा अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं. 2015-16 में भी सब मुझसे यही पूछते थे क्या मैं सबसे बेहतर गेंदबाजी कर रहा हूं. एक बात तो साफ है कि मैं गेंदबाजी में निखार लाना चाहता हूं. अगर भविष्य में भी मेरी गेंदबाजी में और पैनापन आता है तो मुझे ये देखकर हैरानी नहीं होगी.

अश्विन ने अक्षर की भी तारीफ की

अश्विन ने मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए अक्षर की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब हम पहली पारी में 145 रन पर ऑल आउट हो गए थे तो थोड़ी चिंता हो रही थी. लगा कि हमने ज्यादा रन नहीं बनाए. लेकिन अक्षऱ ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बहुत शानदार गेंदबाजी की और इसी वजह से हम मैच पर पकड़ मजबूत कर पाए.



PSL 2021: कराची किंग्स ने गंवाया रिव्यू तो अंपायर अलीम डार ने मनाया जश्न, देखें मजेदार VIDEO

इस ऑफ स्पिनर ने मैच में कुल 7 विकेट लेने के साथ ही टेस्ट में भी 400 विकेट पूरे किए. वे ऐसा करने वाले भारत के चौथे गेंदबाज हैं. अश्विन अब तक सीरीज के तीन टेस्ट में 15.70 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने सीरीज में दो बार पांच विकेट भी लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज