Home /News /sports /

ind vs eng ravindra jadeja hits 3rd century of test career team india

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने साल का दूसरा शतक जड़ा, भारत ने पहली पारी में बनाए 416 रन

IND vs ENG 5th Test: रवींद्र जडेजा ने करियर का तीसरा शतक लगाया. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: रवींद्र जडेजा ने करियर का तीसरा शतक लगाया. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में उन्होंने यह कारनामा किया. टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाकर आउट हुए.

बर्मिंघम. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड में पहली बार शतक जड़ा. यह उनका टेस्ट करियर का तीसरा और साल का दूसरा शतक है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में (IND vs ENG) 183 गेंद पर यह कारनामा किया. 98 रन 5 विकेट खोने के बाद भारतीय टीम 84.5 ओवर में 416 रन ऑलआउट हो गई. जडेजा 104 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हुए. जसप्रीत बुमराह 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले ऋषभ पंत ने भी 146 रन बनाए थे. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अब 2 शतक के दम पर टीम ने इस मैच में भी खुद को आगे कर लिया है.

मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया. रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने स्कोर को 371 रन तक पहुंचाया. दोनों ने 8वें विकेट के लिए 48 रन जोड़े. शमी 31 गेंद पर 16 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. यह ब्रॉड का टेस्ट करियर का 550वां विकेट है. इस बीच जडेजा ने 13 चौके की मदद से शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. वे 194 गेंद पर 104 रन बनाकर आउट हुए.

घर के बाहर पहला शतक

33 साल के रवींद्र जडेजा का यह घर के बाहर पहला टेस्ट शतक है. इससे पहले उन्होंने दोनों शतक घर में ही लगाए थे. इस मुकाबले से पहले तक एजबेस्टन में भारत की ओर से सिर्फ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने शतक लगाया था. लेकिन इस मैच में पंत और जडेजा दोनों ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया था.

IND vs ENG: पंत ने 9वें टेस्ट में जड़ा दूसरा शतक, 17 विकेटकीपर मिलकर एक बार भी नहीं कर सके ऐसा

जसप्रीत बुमराह 16 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. भारतीय पारी की बात करें तो रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत के अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. हुनमा विहारी ने 20 और शुभमन गिल ने 17 रन बनाए. विराट कोहली 11 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने 15 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन 5 विकेट लिए.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja, Rishabh Pant, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर