Home /News /sports /

ind vs eng rishabh pant century help team india scored 338 runs on the 1st day

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने शतक जड़कर भारत को 330 रन के पार पहुंचाया, जडेजा की भी उम्दा पारी

IND vs ENG 5th Test: ऋषभ पंत और जडेजा ने 200 से अधिक रन की साझेदारी की. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: ऋषभ पंत और जडेजा ने 200 से अधिक रन की साझेदारी की. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शतक के सहारे टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में शानदार आगाज किया है. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 7 विकेट पर 338 रन बना लिए थे.

बर्मिंघम. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शतक और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नाबाद अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. 5वें टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर (IND vs ENG) टीम ने 7 विकेट पर 338 रन बना लिए थे. पंत 146 रन बनाकर आउट हुए. यह उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है. वहीं जडेजा अभी भी 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने छठे विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी की. एक समय भारतीय टीम 98 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 3 और मैथ्यू पाॅट्स ने 2 विकेट लिए.

मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लिश गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 17 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. इसके बाद 23 साल के युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने हनुमा विहारी और विराट कोहली के विकेट लेकर भारतीय टीम को करारा झटका दिया. विहारी ने 20 और कोहली ने 11 रन बनाए. 5वें नंबर पर उतरे श्रेयस अय्यर ने 11 गेंद पर 15 रन बनाए और 3 चौके जड़े. लेकिन वे भी अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके. वे एंडरसन का तीसरा शिकार हुए.

222 रन की बड़ी साझेदारी

98 रन 5 विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया जल्द सिमट जाएगी. लेकिन 24 साल के ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने उम्दा बल्लेबाजी करके टीम को संभाला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन की बड़ी साझेदारी की. पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया. वे बतौर भारतीय विकेटकीपर टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने. पंत 111 गेंद पर 146 रन बनाकर ऑफ स्पिनर जो रूट का शिकार हुए. उन्होंने 19 चौका और 4 छक्का लगाया. यानी 100 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए.

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्ट में की वनडे के अंदाज में बल्लेबाजी

IND vs ENG: पंत ने 9वें टेस्ट में जड़ा दूसरा शतक, 17 विकेटकीपर मिलकर एक बार भी नहीं कर सके ऐसा

हालांकि शार्दुल ठाकुर बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 12 गेंद पर एक रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार हुए. रवींद्र जडेजा 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. 10 चौके लगाए हैं. वहीं मोहम्मद शमी भी 11 गेंद पर 0 रन बनाकर डटे हुए हैं. टीम इंडिया ने अब तक 4.63 के रनरेट से रन बनाए है. इससे पता चलता है कि टीम ने किस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की है. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है. ऐसे में उसे सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है. जसप्रीत बुमराह पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Ravindra jadeja, Rishabh Pant, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर