VIDEO: ऋषभ पंत ने आर्चर की गेंद पर रिवर्स शॉट खेलकर छक्का लगाया, पीटरसन ने महानतम शॉट बताया

रिषभ पंत ने मैच में 21 रन बनाए.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन ऋषभ पंत के एक शॉट ने सबका दिल जीत लिया. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने तो इसे क्रिकेट का महानतम शॉट बता दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पहले टी20 मैच (India vs England) में ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने रिवर्स शॉट  पर एक शानदार छक्का लगाया. उनका यह शॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. फैंस से लेकर कई बड़े खिलाड़ी इस शॉट को लेकर पंत की तारीफ भी कर रहे हैं. मैच के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे. पांचवीं गेंद पर पंत ने रिवर्स शॉट खेलकर छक्का लगाया. इसके पहले टेस्ट सीरीज में पंत ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर रिवर्स शॉट से चौका लगाया था. हालांकि पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को हार मिली.



    इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘पंत ने क्रिकेट का अब तक का महानतम शॉट खेला. नई गेंद से गेंदबाजी कर कर रहे आर्चर की 90 माइल्स प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद पर पर रिवर्स स्वीप से छक्का.’ टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने लिखा, ‘रिवर्स लैप पर एंडरसन की गेंद पर चौका और रिवर्स लैप पर आर्चर की गेंद पर छक्का. यह ऋषभ पंत की दुनिया है. हम इसमें सिर्फ जी रहे हैं.’ मैच में टीम इंडिया पहले खेलते हुए सिर्फ 124 रन बना सकी थी. जवाब में इंग्लैंड ने दो विकेट पर 27 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया था.



    ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 270 रन बनाए थे. अंतिम मैच में उन्होंने 101 रन की पारी खेली थी. इस पारी के दौरान उन्होंने 600 से अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर रिवर्स शॉट से चाैका लगाया था. टी20 सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा. टी20 के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.