IND vs ENG: ऋषभ पंत का क्वारंटाइन खत्म, इस दिन जुड़ सकते हैं टीम इंडिया से

India vs England Test Series: ऋषभ पंत इंग्लैंड में टेस्ट में शतक लगा चुके हैं. (AFP)

India vs England Test Series: टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट खेलने हैं. टेस्ट सीरीज (India vs England) की शुरुआत 4 अगस्त से होनी है. इससे पहले टीम को बड़ी खबर मिली है. हालांकि टीम का प्रदर्शन इंग्लैंड में अच्छा नहीं रहा है.

  • Share this:
    लंदन. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं. उसे वहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) खेलनी है. सीरीज शुरू होने से पहले टीम को बड़ी खुशखबरी मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का क्वारंटाइन खत्म हो गया है. वे जल्द ही टीम से जुड़ सकते हैं. पिछले दिनों वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से होना है.

    23 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद सभी खिलाड़ियाें को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था. इस दौरान ऋषभ पंत के अलावा थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी भी पाॅजिटिव पाए गए थे. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, पंत का क्वारंटाइन रविवार को खत्म हो गया. हालांकि वह 21 जुलाई से पहले टीम में शामिल नहीं हों सकेंगे. वे 22 या 23 तारीख को डरहम में टीम से जुड़ेंगे. ऐसे में वे 28 जून से हाेने वाले दूसरे अभ्यास मैच में उतर सकेंगे. भारत मंगलवार से डरहम में सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ पहला अभ्यास मैच खेलेगा. इस मैच बतौर विकेटकीपर केएल राहुल खेलेंगे.

    जारानी अभी आइसोलेशन में रहेंगे

    अभिमन्यु ईश्वरन, ऋद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी दयानंद जारानी के संपर्क में आए थे और इन्हें भी आइसोलेट किया गया था. जानकारी के अनुसार अभिमन्यु ईश्वरन, ऋद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के लिए क्वारंटाइन की अवधि 24 जुलाई को ही समाप्त होगी. तीनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. हालांकि जारानी अभी कुछ और समय के तक आइसोलेशन में रहेंगे.

    यह भी पढ़ें: पैसों की कमी से जूझ रहे श्रीलंका के क्रिकेटर, घर की किस्त और इंश्योरेंस तक नहीं भर पा रहे: रिपोर्ट

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज

    4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज टीम इंडिया की मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज है. ऐसे में टीम तैयारी में कोई कमी नहीं रखना चाहती है. टीम इंडिया के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में यह सीरीज उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के बाद सीधे यूएई जाएगी. यहां उसे सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल के बचे 31 मुकाबले खेलने हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.