होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: रोहित शर्मा लगा चुके हैं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक, ऐसा है बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

IND vs ENG: रोहित शर्मा लगा चुके हैं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक, ऐसा है बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

India vs England: रोहित शर्मा लगा चुके हैं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक. (AFP)

India vs England: रोहित शर्मा लगा चुके हैं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक. (AFP)

India vs England: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगा चुके ...अधिक पढ़ें

लंदन: इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर टेस्ट मुकाबले में मिली हार को भुलाते हुए भारतीय टीम टी20 सीरीज में मेजबान टीम के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. टी20 सीरीज का आगाज आज से हो रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला साउथैम्पटन स्थित रोज बाउल मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वह पहले मुकाबले में बतौर कप्तान मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं.

बात करें ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के बारे में तो उनका इंग्लिश टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में अबतक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 10 पारियों में 39.62 की औसत से 317 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.43 का रहा है. शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक और दो अर्द्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा क्या आईपीएल के खराब प्रदर्शन से पार पा सकेंगे? बटलर से पहली भिड़ंत आज

रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल चार शतक दर्ज हैं. मौजूदा भारतीय कप्तान ने ये शतक क्रमशः इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए हैं. इसके अलावा उनके बल्ले से 26 अर्द्धशतक निकले हैं. शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 125 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 117 पारियों में 32.5 की औसत से कुल 3313 रन निकले हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के अलावा भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने का कारनामा केएल राहुल के नाम दर्ज है. हालांकि मौजूदा समय में वह इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं. राहुल का हाल ही में सर्जरी हुआ है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 से 2021 के बीच 10 टी20 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 26.88 की औसत से 242 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.72 का रहा है. राहुल के नाम इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक और एक अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: India Vs England, KL Rahul, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें