होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: राेहित शर्मा ने कहा- यह मेरे बेस्ट शतकों में से एक, WTC के बाद मिले 20-25 दिन गेम गेंचर रहे

IND vs ENG: राेहित शर्मा ने कहा- यह मेरे बेस्ट शतकों में से एक, WTC के बाद मिले 20-25 दिन गेम गेंचर रहे

India vs England 4th Test: रोहित शर्मा ने विदेश में पहला टेस्ट शतक लगाया और प्लेयर ऑफ द मैच बने. (AP)

India vs England 4th Test: रोहित शर्मा ने विदेश में पहला टेस्ट शतक लगाया और प्लेयर ऑफ द मैच बने. (AP)

India vs England 4th Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चौथे टेस्ट में शतक लगाया. दूसरी पारी में (IND vs ENG) उन्होंने ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    ओवल. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक के दम पर टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी की. टीम ने चौथा टेस्ट (IND vs ENG) पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बाद 157 रन से जीता. रोहित ने दूसरी पारी में 127 रन की बड़ी पारी खेली थी. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह मेरे बेस्ट शतकों में से एक है. डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के बाद हमें 20-25 दिन का समय मिला था. यह हमारी तैयारी के लिए गेम चेंजर साबित हुआ. टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

    रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं मैदान पर रहना चाहता था. लेकिन शतक लगाना विशेष रहा. 100 रन से पिछड़ने के बाद 370 रन का टारगेट देना महत्वपूर्ण था. पूरी टीम ने शानदार खेल दिखाया.’ उन्होंने कहा कि यह विदेश में मेरा पहला शतक है. जाहिर तौर पर मेरे बेस्ट शतकों में से एक है. मैं शतक के बारे में नहीं सोच रहा था. हम दबाव में थे, लेकिन स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की. रोहित सीरीज में केएल राहुल के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

    टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाना चाहता था

    ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा, ‘मेरे दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था. मैं सिर्फ टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाना चाहता था. मैं मध्यक्रम में बल्लेबाजी करता रहा हूं. लेकिन ओपनिंग कितनी महत्वपूर्ण हाेती है, इस बारे में पता था.’ उन्होंने कहा कि आपको चुनौती स्वीकार करनी होती है. डब्ल्यूटीसी के बाद हमारे पास 20-25 दिन थे और यह गेम चेंजर रहा. इस दाैरान हम तैयारी को पुख्ता कर सके.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 36, 78 पर ध्यान मत दीजिए, यह विराट कोहली की टीम इंडिया है; जीतकर ही लेती है दम

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया ने 35 साल बाद इंग्लैंड में जीते 2 टेस्ट, विराट कोहली बने सबसे सफल कप्तान

    रन के मामले में रोहित तीसरे नंबर पर पहुंचे

    रोहित शर्मा मौजूदा सीरीज की 4 टेस्ट की 8 पारियों में 53 की औसत से 368 रन बना चुके हैं. एक शतक और दो अर्धशतक लगाया है. सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वे दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट 564 रन के साथ टॉप पर हैं. उन्होंने 3 शतक और एक अर्धशतक लगाया है. केएल राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 315 रन बनाए हैं. अन्य कोई बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Rohit sharma, Team india

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें