Home /News /sports /

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को किया ट्रोल, बोले- कोई बता रहा था आपने 50 गेंदों में 35 रन बना दिए

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को किया ट्रोल, बोले- कोई बता रहा था आपने 50 गेंदों में 35 रन बना दिए

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने ओवल टेस्ट में 61 रन बनाए और तेज खेले. (BCCI/Twitter)

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने ओवल टेस्ट में 61 रन बनाए और तेज खेले. (BCCI/Twitter)

IND vs ENG, 4th Test: रोहित शर्मा ने भारत की दूसरी पारी में पुजारा के स्कोरिंग रेट का जिक्र करते हुए कहा, ''आपके लिए भी बहुत खुश पूजी (पुजारा). किसी ने मुझसे कहा था कि आपके 50 गेंदों में 35 रन थे.''

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शुरुआत में अपनी साझेदारी के बेहतर हिस्से के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया था. यह एक तथ्य है, जिस पर रोहित का ध्यान नहीं गया. भारतीय ओपनर, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 8वां शतक जड़ा और विदेश में पहला. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रोहित शर्मा ने इस बारे में पुजारा की टांग खींचने का फैसला किया. शनिवार के खेल के बाद बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, रोहित और पुजारा को अपनी साझेदारी, उनके खेलने की शैली, रोहित के शतक और कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए देखा गया था, लेकिन जो बात सबसे अलग थी वह यह थी कि रोहित ने स्ट्राइक रेट के बारे में पुजारा की टांग खींची.

    वीडियो में चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ”मैं वास्तव में खुश हूं कि हमने सौ रन की साझेदारी की. मुझे उम्मीद है कि आगे भी ऐसी कई साझेदारियां होंगी. मुझे आशा है कि आप कई और शतक बनाएंगे.” इस पर रोहित ने भारत की दूसरी पारी में पुजारा के स्कोरिंग रेट का जिक्र करते हुए जवाब दिया, ”आपके लिए भी बहुत खुश पूजी (पुजारा). किसी ने मुझसे कहा था कि आपके 50 गेंदों में 35 रन थे.” भारत के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने अपना अर्धशतक पार करने से पहले कुछ ऊंचे शॉट भी खेले, जो टेस्ट क्रिकेट में काफी दुर्लभ ही देखने को मिलते हैं.

    T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हो गया सलेक्शन! ….

    पुजारा ने कहा, ”यह अच्छी शुरुआत थी, आप लोगों (रोहित शर्मा और केए राहुल) की बदौलत गेंद पुरानी थी और मैं अपने शॉट खेल सका. उस सत्र में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान था.” पुजारा की यह बात सुनकर रोहित शर्मा जोर-जोर से हंसने लगे. रोहित ने कहा कि भूमिकाओं को उलट दिया गया है और वह धैर्यवान बनकर खुश हैं. ढीली डिलीवरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं और मिडिल में जितना हो, उतना रुकने की कोशिश कर रहे हैं.

    रोहित शर्मा ने कहा, ”भूमिकाएं वास्तव में उलट दी गई हैं. आमतौर पर मैं कुछ शॉट खेलना पसंद करता हूं और जब आप समय लेते हैं तो स्कोरबोर्ड तेजी से आगे बढ़ता है, लेकिन अब भूमिकाएं उलट गई हैं. मैं मिडिल में रुक कर खुश हूं और अधिक से अधिक गेंदें खेल रहा हूं. यह मेरे लिए इस दौरे से पहले सबसे बड़ी चुनौती थी कि मैं ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेल सकूं. जब तक आप बीच में समय बिताएंगे, तब तक रन और बाउंड्री आएंगे.”

    चेतेश्वर पुजारा का स्ट्राइक रेट काफी समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. दाएं हाथ के बल्लेबाज को बीच में समय निकालने के लिए जाना जाता है, लेकिन शनिवार को वह अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा दिखाया और अपनी पारी की शुरुआत में मोईन अली की गेंद पर एक ऊंचा पुल शॉट भी खेला. दूसरी नई गेंद से ओली रॉबिन्सन की अच्छी डिलीवरी पर आउट होने से पहले पुजारा ने 61 रन बनाए. पुजारा और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 153 रन की अहम साझेदारी की.

    पाकिस्‍तान की टी20 वर्ल्‍ड कप टीम का ऐलान, इस साल सुपर फ्लॉप रहे 2 बल्‍लेबाजों की वापसी

    पुजारा ने कहा, ”क्या आप इस टेस्ट मैच से पहले शतक के बारे में सोच रहे थे?” इस पर 127 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने कहा, ”नहीं… ईमानदारी से कहूं तो मैं उन सभी चीजों के बारे में नहीं सोच रहा था, क्योंकि वे मेरे लिए मायने नहीं रखतीं. रन बनाना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, लेकिन पहले विदेशी शतक और बाकी रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देते. मैं सिर्फ अफना रोल निभाना चाहता हूं. मैं इंग्लैंड में पहली बार ओपनिंग कर रहा हूं. मेरे लिए खेलना बहुत महत्वपूर्ण था और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा करने में सक्षम था.”

    Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs ENG, India Vs England, Oval Test, Rohit sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर