IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर के शानदार प्रदर्शन पर बोले वीरेंद्र सहवाग- ठोकर खाकर आदमी ठाकुर बनता है

शार्दुल ठाकुर का यह 15वां वनडे है. (PHOTO AP)

शार्दुल ठाकुर का यह 15वां वनडे है. (PHOTO AP)

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टी20 के बाद वनडे सीरीज (India vs England) में भी अच्छा प्रदर्शन किया. तीसरे मैच में उन्होंने टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) तीसरे वनडे (India vs England) में अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. टीम ने पहले खेलते हुए 329 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने 7 विकेट गंवा दिए हैं. टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगी. वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टी20 के अलावा वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

तीसरे वनडे में शार्दुल ठाकुर ने मिडिल ओवर में टीम को तीन बड़ी सफलता दिलाई. शार्दुल ने कप्तान जोस बटलर (15) को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद लियाम लिविंग्सटोन (36) और डेविड मलान (50) ने पांचवें विकेट के लिए 55 रन जोड़े. इसके बाद शार्दुल ने दोनों को आउट करके टीम की मैच में वापसी कराई. वे पूरी सीरीज के दाैरान कई बार टीम की इसी तरह वापसी कर चुके हैं.

शार्दुल के इस प्रदर्शन पर वीरेंद्र सहवाग ने टि्वटर पर लिखा, ‘ठोकर खाकर ही आदमी ठाकुर बनता है. ऐसा शार्दुल के कारण हुआ. वे गेम चेंजर हैं.’ इसके पहले शार्दुल ठाकुर ने 21 गेंदों में 1 चौका और 3 छक्के सहित 30 रन बनाए थे. इस दौरान उनका एक शॉट तो इतना करारा था कि गेंदबाजी कर रहे बेन स्टोक्स बल्ला चेक करते दिखाई दिए. यह सब हुआ 45 ओवर की चौथी गेंद पर. बेन स्टोक्स ने स्लोअर गेंद डाली थी, जो स्टंप्स से बाहर थी. लेकिन शार्दुल ने उसे सीधे बल्ले से करारा शॉट लगाते हुए लॉन्ग ऑन पर 6 रनों के लिए सीमारेखा से बाहर भेज दिया. ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने टेस्ट में जीत दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट.

टी20 में 124 विकेट ले चुके हैं

शार्दुल ठाकुर के करियर को देखें तो वे 63 फर्स्ट क्लास, 73 लिस्ट ए और 106 घरेलू टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 213 फर्स्ट क्लास विकेट, 116 लिस्ट ए विकेट और 124 घरेलू टी20 विकेट लिए हैं. इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में वो भारत के लिए 2 टेस्ट, 14 वनडे और 22 टी20 मैच खेल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज