शार्दुल ठाकुर ने लगातार तीसरी बार एक ओवर में झटके दो विकेट, दिखाया अपना जलवा

शार्दुल ठाकुर ने लगातार तीसरे इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में दो विकेट लिए. (Photo AP)

शार्दुल ठाकुर ने लगातार तीसरे इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में दो विकेट लिए. (Photo AP)

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) टीम इंडिया की जीत में लगातार बड़ा योगदान दे रहे हैं. पहले वनडे (India vs England) में उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 9:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) टीम इंडिया में मिले मौके को छाेड़ना नहीं चाहते हैं. टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने के बाद वनडे (India vs England) में भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. पहले वनडे में वे अब तक तीन विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी तीन विकेट झटक चुके हैं. दोनों ही टीमें यह मैच जीतकर सीरीज में अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी.

318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम ने तेज शुरुआत की. जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 135 रन जोड़े. एक समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 169 रन था. इसके बाद शार्दुल ने पहले आक्रामक बल्लेबाजी कर जॉनी बेयरस्टो (94) को आउट किया. इसके बाद एक ही ओवर में कप्तान ऑयन मॉर्गन (22) और जोस बटलर (0) को आउट कर इंग्लिश टीम को जोरदार झटके दिए.

अंतिम दो टी20 में भी एक ओवर में दो विकेट लिए थे

शार्दुल ठाकुर ने इसके पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी करके सीरीज दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. शार्दुल ने चौथे टी20 में जब मैच लगभग 50-50 था तब ऑयन मॉर्गन और बेन स्टोक्स को एक ही ओवर में आउट कर टीम की वापसी कराई. उन्हाेंने मैच में तीन विकेट लिए. इसके बाद अंतिम टी20 में भी शार्दुल ने एक ओवर में डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी. यानी उन्होंने लगातार तीसरे मैच में एक ओवर में दो विकेट लिए.
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: क्रुणाल पंड्या ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया, बना दिया नया रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Prasidh Krishna: सिर्फ 3 साल में KKR के नेट बॉलर से टीम इंडिया तक प्रसिद्ध हो गए कृष्णा

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में भी किया था शानदार प्रदर्शन



शार्दुल टी20 और वनडे के अलावा टेस्ट में भी अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिला चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिस्बेन में हुए चौथे टेस्ट में उन्हें मौका मिला. शार्दुल ने मैच में 7 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने पहली पारी में 67 रन की शानदार पारी भी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत की टीम इंडिया पहली पारी में 300 रन का आंकड़ा हासिल कर सकी थी. टीम ने यह रोमांचक टेस्ट 3 विकेट से जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज