Home /News /sports /

IND vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल शुरुआती टेस्ट से हुए बाहर

IND vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल शुरुआती टेस्ट से हुए बाहर

India vs England Test Series: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शुभमन गिल 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे.  (AFP)

India vs England Test Series: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शुभमन गिल 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे. (AFP)

India vs England Test Series: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) से पहले बड़ा झटका लगा है. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.

    लंदन. टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज (India vs England) से पहले बड़ा झटका लगा है. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) चोट के कारण शुरुआती टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. हालांकि अभी टेस्ट सीरीज शुरू होने में एक महीने से अधिक का समय बचा है. शुभमन का प्रदर्शन पिछली इंग्लैंड सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा नहीं रहा था. उन पर उंगली भी उठ रही थी.

    क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शुभगन गिल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हालांकि उनकी चोट के नेचर को लेकर अभी स्पष्टता नहीं है. पिंडली, हैमस्ट्रिंग की चोट से शायद वे परेशान हैं. लेकिन वे लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं. हालांकि वे स्वदेश नहीं लौटेंगे और टीम के साथ बने रहेंगे. उनके टेस्ट सीरीज के दौरान फिट होने की संभावना है.

    नासिर हुसैन ने उठाया था सवाल

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फेल होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने शुभमन गिल पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि फाइनल में फेल होने के कारण शुभमन को पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह मिलना मुश्किल है. हालांकि टीम इंडिया को इससे अधिक परेशानी होगी. मयंक अग्रवाल या केएल राहुल को जगह मिल सकती है.

    खिलाड़ी अभी ब्रेक पर हैं

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया है. खिलाड़ी 14 जुलाई को एकत्रित होंगे. इसके बाद इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले खेले जाएंगे. पांच मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. 2018 में टीम इंडिया काे इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इस पर विराट कोहली अपनी कप्तानी में पुरानी हार का बदला लेना चाहेंगे. सबसे ज्यादा नजर चेतेश्वर पुजारा पर होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वे एक भी शतक नहीं लगा सके थे.undefined

    Tags: Cricket news, India Vs England, Shubman gill, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर