• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले गावस्कर की भविष्यवाणी, 4-0 से जीतेगा भारत

IND vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले गावस्कर की भविष्यवाणी, 4-0 से जीतेगा भारत

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है. (PIC: AFP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है. (PIC: AFP)

IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम सीरीज जीतेगी, क्योंकि इंग्लैंड की टीम कमजोर हुई है और उसकी बल्लेबाजी भी मजबूत नहीं है. उन्होंने कहा, ''मेरी भविष्यवाणी एक बार फिर मौसम पर निर्भर करती है.''

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार (4 अगस्त) से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. इस सीरीज को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट और दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. गावस्कर ने सीरीज में भारत की 4-0 या 3-1 से जीत की भविष्यवाणी की. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि यह मौसम पर निर्भर करेगा. मौसम की बात करें तो भारत-इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन 50 फीसदी बारिश की संभावना है, लेकिन इससे बहुत ज्यादा खेल प्रभावित नहीं होगा. हालांकि, दिन की शुरुआत के वक्त धूप खिली रहेगी और तापमान 22 डिग्री के आस-पास रहेगा. हवा भी 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. ऐसे में स्विंग गेंदबाजों को इससे मदद मिल सकती है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम होगी. पहले कुछ घंटे पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिल सकती है.

    सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम सीरीज जीतेगी, क्योंकि इंग्लैंड की टीम कमजोर हुई है और उसकी बल्लेबाजी भी मजबूत नहीं है. उन्होंने कहा, ”मेरी भविष्यवाणी एक बार फिर मौसम पर निर्भर करती है, अगर गर्मी रहती है, संभावित 25 में से 22 दिन मौसम गर्म रहता है तो मुझे लगता है कि भारत 4-0 से जीतेगा.”

    ING vs ENG: टीम इंडिया उछाल वाली पिचों से नहीं डरती! 5 मौकों पर इंग्लैंड को दी है करारी शिकस्त

    गावस्कर ने कहा, ”अगर मौसम कोई भूमिका निभाता है तो मुझे लगता है कि भारत 3-1से जीतेगा. लेकिन मुझे लगता है कि सीरीज भारत जीतेगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम कमजोर हुई है और जैसा कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में देखा उनकी बल्लेबाजी उतनी मजबूत नहीं है. गावस्कर ने साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और विराट कोहली के बीच जंग में भारतीय कप्तान के हावी होने का समर्थन किया.

    उन्होंने कहा, ”2018 में कोहली ने जिस तरह सामंजस्य बैठाया, वह अपने आफ स्टंप को लेकर जितना सुनिश्चित था, उसे देखते हुए उसका शॉट चयन शानदार था. मुझे लगता है कि तेज गेंदबाज के रूप में जेम्स एंडरसन की उम्र तीन साल अधिक है और विराट कोहली तीन साल अधिक अनुभवी है और मुझे लगता है कि बल्लेबाज 28-33-34 साल के आसपास अपनी बल्लेबाजी के शीर्ष पर होते हैं. मेरा मानना है कि विराट कोहली 2018 की तरह इस जंग में विजेता रहेगा.”

    IND VS ENG: विराट कोहली ने नहीं किया Playing 11 का ऐलान, बोले-ओपनिंग पर चिंता नहीं

    सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का पिछले कुछ समय में टेस्ट शतक नहीं जड़ पाना उनके दिमाग में नहीं होगा. भारत ने इसी साल घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से शिकस्त थी. ऐसे में इंग्लैंड उस हार का बदला लेने के इरादे से इस सीरीज में उतरेगा. इंग्लैंड का मौसम और कंडीशंस हमेशा से ही तेज गेंदबाजों की मददगार रही है. ऐसे में नॉटिंघम टेस्ट में भी ऐसा ही रहने की उम्मीद जताई जा रही है. एक दिन पहले बीसीसीआई ने पहले टेस्ट की पिच की जो तस्वीर शेयर की थी. उससे भी यही नजर आ रहा है कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज