IND vs ENG: हार्दिक पंड्या से गेंदबाजी नहीं कराने से गावस्कर नाराज, बोले- वर्कलोड आईपीएल में मैनेज किया जाए

हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी.

हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी.

हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) से पहले दो वनडे (India vs England) में गेंदबाजी नहीं कराई गई. इस पर कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि उनका वर्कलोड मैनेज किया जा रहा है. लेकिन पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर पंड्या से गेंदबाजी कराए जाने के पक्ष में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वनडे सीरीज (India vs England) के पहले दो मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) से गेंदबाजी नहीं कराई गई. इस पर कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि पंड्या चोट से वापसी कर रहे हैं और वे टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. इस कारण उनका वर्कलोड मैनेज करने के लिए उनसे वनडे में गेंदबाजी नहीं कराई जा रही है. लेकिन पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर विराट कोहली की बात से इत्तेफाक नहीं रखते.

तीसरे वनडे में टॉस के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘अगर आप वर्कलोड मैनेजमेंट की बात करते हैं तो आपको टीम का संतुलन देखना होगा. अगर आपको लगता है वर्कलोड जरूरी है तो वह खिलाड़ी टीम के लिए फिट नहीं है. उसे प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिलनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान वर्कलोड को मैनेज किया जा सकता है. अगर हार्दिक पंड्या बतौर ऑलराउंडर टीम के लिए खेलते हैं तो उनसे कम से कम 3 से 4 ओवर गेंदबाजी कराई जानी चाहिए.

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘मैं इस बात से पूरी तरह से सहमत हूं कि वह 10 ओवर गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं है. लेकिन अगर एक गेंदबाज महंगा साबित होता है तो आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है तो 3 से 4 ओवर गेंदबाजी कर सके. हार्दिक पंड्या ऐसा कर सकते हैं. हार्दिक का वर्कलोड टीम इंडिया की कीमत पर किया जाए. मेरे अनुसार यह सही नहीं है.’ दूसरे वनडे में बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या के महंगे रहने के बाद भी हार्दिक से एक ओवर भी गेंदबाज नहीं कराई गई थी. इस कारण टीम को हार भी मिली थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया स्पिन गेंदबाजों से परेशान, बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे और विकेट भी गंवा रहे
सहवाग भी वर्कलोड को लेकर सवाल उठा चुके हैं

इससे पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी हार्दिक पंड्या को लेकर सवाल उठा चुके हैं. उन्हाेंने कहा था कि हमें अब अगला टूर्नामेंट आईपीएल खेलना है. तो आप यह कह रहे हो कि हमें वनडे सीरीज हारने से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि हमें हार्दिक का वर्कलोड मैनेज करना है. अगर उनके वर्कलोड में 4-5 ओवर शामिल नहीं है तो फिर यह गलत है. सहवाग ने कहा था कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि वह एक भी ओवर न करें. 50 ओवर फील्डिंग करने से भी थकना होती है. इसलिए अगर वह 4-5 ओवर फेंकते हैं तो इससे ज्यादा अंतर नहीं पड़ेगा. मुझे नहीं पता कि यह किसने तय किया कि हार्दिक का वर्कलोड ज्यादा हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज