IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव ने कहा- मुझे पता था कि आर्चर नए बल्लेबाज को कैसी गेंद फेंकते हैं

सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. (फोटो- AFP)

सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. (फोटो- AFP)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंटरनेशनल करिअर की पहली गेंद पर छक्का लगाया था. चौथे टी20 (India vs England) में उन्होंने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर ऐसा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:53 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भले ही उनके पहले इंटरनेशनल मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला हो. लेकिन उन्होंने चौथे टी20 (India vs England) में अपनी छाप छोड़ दी और पहली ही गेंद पर छक्का लगाया. अब इस छक्के को लेकर उनका बड़ा बयान आया है. सूर्यकुमार ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मैच 8 रन से जीता. टी20 सीरीज 2-2 से बराबर भी हो गई है. सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा.

सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ा. उन्हें सीरीज के दूसरे मैच में भी टीम में शामिल किया गया था. लेकिन तब बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने 31 गेंद पर 57 रन बनाए. 3 छक्के, 6 चौके लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने. सूर्यकुमार ने पारी की शुरुआत छक्के के साथ की थी. उन्होंने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर फाइन लेग पर छक्का लगाया था. सूर्यकुमार के शॉट को देखकर कप्तान विराट कोहली भी दंग रह गए थे. इस बीच, उन्होंने उस छक्के के बारे में खुलासा किया, जिसकी चर्चा आज हर कोई कर रहा है.


आर्चर नए बल्लेबाज को बैकफुट पर रखने की कोशिश करते हैं
बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार की बातचीत का हिस्सा ट्वीट किया है. इसमें सूर्यकुमार उस शॉट के बारे में बता रहे हैं. सूर्यकुमार ने कहा कि मुझे पता था कि शुरू में अगर मैं 2-3 बॉल खेलता हूं तो आगे की चीजें धीरे-धीरे आसान हो जाएंगी. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का मारने पर सूर्यकुमार ने कहा कि मैंने उन्हें आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों में देखा है. कोई भी नया बल्लेबाज जब आता है तो वे बल्लेबाज को बैकफुट पर रखने की कोशिश करते हैं. आईपीएल में मैं उनके खिलाफ खेल चुका हूं. मुझे आइडिया हो गया है कि वो पावर प्ले में कैसी गेंद डालते हैं. मैं पहले से तैयार था और इस तरह का शॉट मैं बहुत पहले से खेलते आया हूं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत जीता तो इंग्लैंड के विजय रथ पर लगेगा ब्रेक, तीन साल से टी20 सीरीज नहीं हारा

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: IND vs ENG: संजू सैमसन और मयंक अग्रवाल समेत 7 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर



सूर्यकुमार को वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली

पहली ही इंटरनेशनल पारी में कमाल करने वाले सूर्यकुमार यादव का चयन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी हुआ है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या को भी टीम में जगह मिली है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से होगी. दूसरा वनडे 26 को और तीसरा वनडे 28 मार्च को खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज