Home /News /sports /

ind vs eng t20i series begins on july 7 know india vs england full schedule rohit sharma will return

IND vs ENG: 11 दिन में 6 मैच खेलेगी भारतीय टीम, रोहित शर्मा करेंगे वापसी, देखें Full Schedule

India vs England: रोहित शर्मा टी20 के जरिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे. (AP)

India vs England: रोहित शर्मा टी20 के जरिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे. (AP)

India vs England Schedule: भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में 3 मैच होंगे. इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में दो-दो हाथ करेंगे. यानी, टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय टीम के पास इंग्लैंड से बदला लेने का पूरा मौका है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर (India vs England) अच्छी शुरुआत के बावजूद टेस्ट मैच नहीं जीत सकी. वह एजबेस्टनट में खेले गए इस मुकाबले में जीत के बेहद करीब पहुंचकर हारी. शायद इस कारण भी भारतीय प्रशंसकों को हार से ज्यादा निराशा हुई. लेकिन भारतीय टीम के पास अंग्रेजों से मिली इस हार का बदला लेने का पूरा मौका है. भारत और इंग्लैंड के बीच अब टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई को टी20 मैच से होगी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस टी20 और वनडे सीरीज के जरिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे. रोहित करीब 112 दिन बाद भारत के लिए मैच खेलेंगे. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 14 मार्च को खेला था.

भारत और इंग्लैंड (India vs England Schedule) के बीच टी20 और वनडे सीरीज में 6 मुकाबले होने हैं. ये मुकाबले 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच खेले जाएंगे. यानी, दोनों टीमें अगले 11 दिन में 6 मुकाबले होंगे. पहला टी20 मैच साउथम्टन में खेला जाएगा. यह डे-नाइट मैच होगा, जो रात 10.30 (भारतीय समय) बजे शुरू होगा. यानी, भारत में इस मैच का मजा लेने के लिए क्रिकेटप्रेमियों को अपनी नींद खराब करनी पड़ सकती है.

टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 जुलाई को बर्मिंघम में शाम 7 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा. तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भी शाम 7 बजे (भारतीय समय) से होगा.

इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में दो-दो हाथ करेंगी. वनडे सीरीज के मुकाबले 12, 14 और 17 जुलाई को होंगे. पहले दो वनडे डे-नाइट होंगे, जो शाम 5.30 बजे (भारतीय समय) शुरू होंगे. तीसरा टी20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

Tags: India Vs England, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर