IND vs ENG: पावर प्ले में टीम इंडिया की गेंदबाजी सबसे खराब, इसलिए आधे से ज्यादा मैच हारी

टीम इंडिया ने इंग्लैंड से टेस्ट और टी20 सीरीज जीती है. (PTI)

टीम इंडिया ने इंग्लैंड से टेस्ट और टी20 सीरीज जीती है. (PTI)

दूसरे वनडे (India vs England) में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 336 रन बनाए. लेकिन टीम पावर प्ले यानी पहले 10 ओवर में इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं ले सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) के करियर के पांचवें शतक के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे वनडे (India vs England) में 6 विकेट पर 336 रन बनाए. टीम ने लगातार पांचवें मैच में 300 से अधिक का स्कोर बनाया. लेकिन इसके बाद भी टीम 2020 से आधे से अधिक वनडे मैच हारी है. इसका सीधा कारण पावर प्ले यानी पहले 10 ओवर में विकेट नहीं ले पाना है. वनडे सीरीज के पहले दो मैच में टीम इंडिया पहले 10 ओवर में एक विकेट नहीं ले सकी है.

दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले 10 ओवर में 59 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया. वहीं पहले वनडे में इंग्लैंड ने बिना विकेट के 89 रन बनाए थे. यानी दो मैच में इंग्लैंड ने 20 ओवर में 148 रन बनाए हैं और एक विकेट भी नहीं गंवाया है. हालांकि पहले मैच में इंग्लैंड की टीम पहले 10 ओवर में विकेट नहीं खोने के बाद भी मुकाबला 66 रन से हार गई थी.

1 जनवरी 2020 से अब तक पावरप्ले की बात करें तो टीम इंडिया के गेंदबाजों का औसत लगभग 160 का है. यह इस दाैरान वनडे मैच खेलने वाली 17 टीमों में सबसे खराब है. हालांकि हमें यह देखना होगा कि इस दौरान हमारे तीन महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार एक-साथ नहीं खेले हैं. ये तीनों अगर साथ खेलते हैं तो टीम का प्रदर्शन सुधरेगा. बुमराह अभी शादी के कारण नहीं खेल रहे. दूसरी ओर मोहम्मद शमी चोट से उबर रहे हैं. वहीं भुवनेश्वर कुमार छह महीने बाद वापसी कर रहे हैं. भुवनेश्वर ने टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: अंपायर ने ऋषभ पंत को 4 रन नहीं दिए,आकाश चोपड़ा ने कहा- ‘10 करोड़’ बार गलती कर चुके
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ऋषभ पंत ने दूसरे वनडे में किया धमाल, बाउंड्री से बना डाले 50 से अधिक रन

टीम इंडिया ने 10 में से 6 मुकाबले हारे हैं

1 जनवरी 2020 से अब तक रिकॉर्ड को देखें तो टीम इंडिया ने 11 मैच खेले हैं. इसमें दूसरा वनडे मैच भी शामिल है. इसका रिजल्ट अब तक नहीं आया है. इसके पहले हुए 10 मैच के रिजल्ट को देखें तो टीम ने 4 में जीत हासिल की है जबकि 6 में हार मिली है. यानी टीम को 60 फीसदी मुकाबलों में हार मिली है. टीम को अगर मैच जीतने हैं तो पहले 10 ओवर में विकेट लेने ही होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज