होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: विराट कोहली अंतिम टेस्ट में जीत दिलाने वाले गेंदबाज को कर सकते हैं बाहर! टीम में बदलाव तय

IND vs ENG: विराट कोहली अंतिम टेस्ट में जीत दिलाने वाले गेंदबाज को कर सकते हैं बाहर! टीम में बदलाव तय

India vs England 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक 151 ओवर गेंदबाजी की है. (AFP)

India vs England 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक 151 ओवर गेंदबाजी की है. (AFP)

India vs England 5th Test: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मैनचेस्टर. टीम इंडिया (Team India) 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट में (IND vs ENG) टीम को 157 रन से जीत मिली थी. दूसरी पारी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो के महत्वपूर्ण विकेट लिए थे. लेकिन अंतिम टेस्ट में उन्हें आराम दिया जा सकता है. वे सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. इसके बाद उन्हें आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में भी उतरना है. हालांकि टीम इंग्लैंड में 2007 के बाद से टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में उसकी नजर सीरीज जीतने पर भी होगी. 5वां टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है.

    जसप्रीत बुमराह ने सीरीज में अब तक 151 ओवर गेंदबाजी की है. अन्य कोई गेंदबाज 130 ओवर भी गेंदबाजी नहीं कर सका है. बुमराह ने 21 की औसत से 18 विकेट भी लिए हैं. चौथे टेस्ट में मोहम्मद शमी नहीं उतरे थे. ऐसे में बुमराह की जगह शमी को टीम में जगह मिल सकती है. शमी सीरीज के 3 मैच में 11 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने लॉर्ड्स में महत्वपूर्ण नाबाद 56 रन भी बनाए थे.

    जडेजा की जगह अश्विन को मौका

    ऑफ स्पिनर आर अश्विन को अब तक सीरीज में मौका नहीं मिला है. टीम ने चारों मैच में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा काे उतारा है. जडेजा ने 4 मैच में 45 की औसत से सिर्फ 6 विकेट लिए हैं. हालांकि उन्होंने बल्ले से जरूर कमाल किया है. उन्होंने 23 की औसत से 160 रन बनाए हैं. इसमें 56 रन की बड़ी पारी शामिल है. इंग्लिश टीम ने अंतिम टेस्ट के लिए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को जगह दी है. उन्हें मोइन अली की जगह उतारा जा सकता है. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में 400 से अधिक विकेट लेने वाले अश्विन को भी टीम इंडिया आजमाना चाहेगी.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 2 दिन में 6 बड़े विवाद, टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल

    रहाणे को लेकर संशय बरकरार

    टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. उन्होंने 4 मैच में 16 की औसत से 109 रन बनाए हैं. उनसे अधिक रन शार्दुल ठाकुर ने बना दिए हैं. शार्दुल ने 2 मैच में 2 अर्धशतक के सहारे 117 रन बनाए हैं. लेकिन बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि रहाणे का फॉर्म टीम के लिए चिंता की बात नहीं है. लेकिन टीम अंतिम मैच में रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकती है. सूर्यकुमार ने वनडे और टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Jasprit Bumrah, Team india, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें