• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: अक्षर पटेल ने विराट कोहली को नेट्स में की गेंदबाजी, फैन्स बोले- कुलदीप यादव फिर से नहीं

IND vs ENG: अक्षर पटेल ने विराट कोहली को नेट्स में की गेंदबाजी, फैन्स बोले- कुलदीप यादव फिर से नहीं

अक्षर पटेलः दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल कोविड-19 से रिकवर कर रहे हैं. चयन से पहले उन्हें सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. वह अभी आइसोलेशन में हैं और रिकवर कर रहे हैं, लेकिन 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहला मैच वह मिस करेंगे.  (Axar Patel/Instagram)

अक्षर पटेलः दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल कोविड-19 से रिकवर कर रहे हैं. चयन से पहले उन्हें सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. वह अभी आइसोलेशन में हैं और रिकवर कर रहे हैं, लेकिन 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहला मैच वह मिस करेंगे. (Axar Patel/Instagram)

IND vs ENG: अक्षर पटेल ने भारत के लिए 38 वनडे और 11 टी20 खेले हैं. उन्हें अभी भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करना है. हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उनके डेब्यू करने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन घुटने की चोट की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था. अब दूसरे टेस्ट से पहले वह पूरी तरह से मैच फिट हो गए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच (India vs England) से पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) पूरी तरह मैच फिट हो गए हैं. फिट होने के बाद अक्षर ने भारतीय कैंप के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शनिवार यानी 13 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी को अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार था, जो घुटने की चोट की वजह से बढ़ गया था. दरअसल, अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद थे, लेकिन चोट की वजह से नहीं खेल पाए. उनकी जगह शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जो काफी महंगे पड़े थे.

    मैच फिट होने के बाद अक्षर पटेल प्रैक्टिस सेशन में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आए है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अक्षर पटेल दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. ऐसे में कुलदीप यादव के एक बार फिर से ड्रॉप होने की उम्मीद है. पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से असफल रहे थे. टीम को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने की काफी आलोचना की गई थी.

    IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मुख्य टेस्ट टीम से नदीम और चाहर बाहर, अक्षर पटेल सेलेक्शन के लिए उपलब्ध

    India vs England: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

    अब अक्षर पटेल का नेट प्रैक्टिस का वीडियो सामने आने के बाद फैन्स इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. इस वीडियो के बाद फैन्स अंदाजा लगा रहे हैं कि एक बार फिर से कुलदीप यादव की अनदेखी की जाएगी. अक्षर पटेल के इस वीडियो को भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है- अक्षर पटेल ने पहला टेस्ट मिस किया था, लेकिन अब वह वापस आ गए हैं. इस पोस्ट पर फैन्स ने भी जमकर कमेंट किए हैं.

    बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर्स इंग्लिश बल्लेबाजों पर प्रेशर बनाने में नाकाम रहे. ऐसे में भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करना चाहेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ”’पहले टेस्ट में खेलने के लिए अक्षर पटेल हमेशा पहली पसंद थे, लेकिन यह कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर निर्भर करेगा.” कोहली ने मैच के बाद नदीम के प्रदर्शन को लेकर अपनी निराशा नहीं छिपाई और मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा था कि जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने जो दबाव बनाया उसे नदीम और वाशिंगटन सुंदर बरकरार नहीं रख पाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज