IND vs ENG: टीम इंडिया पर दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण लगा जुर्माना, पूरी टीम की मैच फीस कटेगी

विराट कोहली ने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. (PIC:AP)

विराट कोहली ने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. (PIC:AP)

टीम इंडिया (Team India) पर पांचवें टी20 (India vs England) में स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है. सीरीज में टीम पर दूसरी बार जुर्माना लगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 7:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने पांचवां टी20 (India vs England) मैच 36 रन से जीता था. मैच जीतने के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया. लेकिन जीत के बाद भी टीम इंडिया के पूरे खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा है. कप्तान विराट कोहली की टीम निर्धारित समय के अंदर दो ओवर कम फेंक सकी थी. इस कारण पूरी टीम की मैच फीस में 40 फीसदी की कटौती की जाएगी. सीरीज में दूसरी बार टीम इंडिया पर जुर्माना लगा है. इसके पहले दूसरे टी20 में भी टीम इंडिया ने पूरे समय के बाद भी एक ओवर कम फेंका था. इसके अलावा चौथे टी20 में इंग्लिश टीम पर भी स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा था.

मैच रेफरी और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने जुर्माना लगाया. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 का दोषी पाया गया है. हर ओवर धीमा फेंकने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. टीम इंडिया ने दो ओवर कम फेंके. इस कारण मैच फीस में 40 फीसदी की कटौती की जाएगी.’ कप्तान विराट कोहली ने जुर्माने की बात मान ली है. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी, नितिन मेनन और तीसरे अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन ने स्लो ओवर रेट की शिकायत मैच रेफरी से की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड से अधिक खिलाड़ियों काे मौका दिया, फायदा भी मिला
वर्ल्ड कप सुपर लीग में हर ओवर पर एक अंक काटे जाते हैं

2023 वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन के लिए आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का आयोजन कर रहा है. इसमें स्लो ओवर रेट पर जुर्माने के साथ अंक काटे जाने का प्रावधान भी है. इस कारण सभी टीम इसे लेकर गंभीर रहती हैं. पिछले दिनों विंडीज और श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में श्रीलंका की टीम ने दो ओवर कम फेंके थे. इस कारण उनके दो अंक काटे गए हैं. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम 40 अंक के साथ टॉप पर चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज