Home /News /sports /

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों की गलती से इंग्लैंड को मिली बढ़त! बुमराह ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों की गलती से इंग्लैंड को मिली बढ़त! बुमराह ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड

India vs England Second Test: जसप्रीत बुमराह ने अपने अंतिम ओवर में 4 नोबॉल फेंकी. इस कारण उन्हें कुल 10 गेंद डालनी पड़ी. (AP)

India vs England Second Test: जसप्रीत बुमराह ने अपने अंतिम ओवर में 4 नोबॉल फेंकी. इस कारण उन्हें कुल 10 गेंद डालनी पड़ी. (AP)

India vs England Second Test: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 391 रन बनाए. कप्तान जो रूट (Joe Root) 180 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने पहली पारी में (IND vs ENG) में 364 रन बनाए थे. इस तरह से इंग्लैंड को 27 रन की बढ़त मिल गई है.

अधिक पढ़ें ...

    लॉर्ड्स. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ पहली पारी में (IND vs ENG) 27 रन की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 391 रन बनाकर आउट हुई. कप्तान जो रूट (Joe Root) 180 रन बनाकर नाबाद रहे. रूट ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया. टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में यह मुकाबला दोनों टीम के लिए अहम है.

    टीम इंडिया ने पहली पारी 33 अतिरिक्त रन दिए. इंग्लैंड को 27 रन की बढ़त मिली. इसी से समझा जा सकता है कि अतिरिक्त रन टीम इंडिया पर भारी पड़े. खासकर नोबॉल. टीम इंडिया ने मैच में 17 नोबॉल फेंकी. यानी तीन अतिरिक्त ओवर गेंदबाजों को करने पड़े. अकेले जसप्रीत बुमराह ने 13 नोबॉल फेंक डाली. इसके अलावा 5 वाइड रन भी दिए. 5 बाई और 6 लेग बाई के रन भी इंग्लिश टीम को मिले.

    बुमराह ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

    जसप्रीत बुमराह ने पारी में 26 ओवर गेंदबाजी की. 79 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके. इस दौरान उन्होंने 13 नोबॉल फेंकी. इससे पहले जहीर खान ने 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गयाना में एक पारी में सबसे अधिक 13 नोबॉल डाली थीं. बुमराह के अलावा रवींद्र जडेजा ने दो जबकि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने एक-एक नोबॉल फेंकी. मोहम्मद सिराज ने पारी में सबसे अधिक 4 विकेट लिए और कोई नोबाॅल भी नहीं फेंकी.

    इस साल टीम इंडिया का प्रदर्शन सबसे खराब

    2021 की बात करें तो टीम इंडिया का प्रदर्शन नोबॉल के मामले में सबसे खराब है. टीम ने हर टेस्ट में औसतन 10 नोबॉल फेंकी हैं. यह 11 टीमों में सबसे खराब है. अफगानिस्तान औसतन एक नोबॉल के साथ सबसे टॉप पर है. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने इस दौरान हर टेस्ट में औसतन 8 नोबॉल फेंकी हैं. इंग्लैंड की बात करें तो उसने सिर्फ 3 नोबॉल हर टेस्ट में डाली हैं. यानी टीम इंडिया का प्रदर्शन इस मामले में सबसे खराब है. अब देखना होगा कि नोबॉल से दिए 17 रन टीम इंडिया को कितने भारी पड़ते हैं.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Jasprit Bumrah, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर