• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर बना दिया विजयी स्कोर! पहले रहाणे अब केएल राहुल का शतक

IND vs ENG: टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर बना दिया विजयी स्कोर! पहले रहाणे अब केएल राहुल का शतक

India vs England Second Test: टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर दो टेस्ट जीते हैं. (AFP)

India vs England Second Test: टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर दो टेस्ट जीते हैं. (AFP)

India vs England Second Test: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में अच्छी शुरुआत की है. लॉर्ड्स पर खेले जा रहे मुकाबले (IND vs ENG) के पहले दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 276 रन बना लिए हैं. टीम को मैदान पर इस मुकाबले से पहले सिर्फ 2 टेस्ट में जीत मिली है.

  • Share this:

    लॉर्ड्स. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे टेस्ट में शानदार आगाज किया है. लॉर्ड्स पर खेले जा रहे मुकाबले (IND vs ENG) के पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 276 रन बना लिए हैं. ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने 127 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने भी 83 रन का योगदान दिया. पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में दोनों ही टीमें यह मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगी. राहुल ने लगभग तीन साल बाद टेस्ट में शतक लगाया. यह उनका छठा टेस्ट शतक है. मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण उन्हें मौका मिला.

    इंग्लिश कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. मैदान का रिकॉर्ड रहा है कि जब टीम इंडिया ने मैच की पहली पारी में 235 से अधिक रन बनाए हैं, टीम को हार नहीं मिली है. टीम ने अब तक 276 रन बना लिए हैं और 7 विकेट शेष है. यानी टीम इंडिया ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टीम इंडिया लॉर्ड्स पर 9वीं बार मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी है. 6 मैच में उसे हार मिली है, जबकि एक में टीम जीती है. एक मैच ड्रॉ रहा है.

    रहाणे के शतक से मिली थी जीत

    टीम इंडिया ने 2014 में लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को 95 रन से हराया था. टीम ने पहली पारी में 295 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 103 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 312 रन का स्काेर खड़ा करके बढ़त ले ली थी. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 342 रन बनाए. मुरली विजय, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार ने अर्धशतक लगाया. इस तरह से इंग्लैंड को 319 रन का लक्ष्य मिला. जवाब में इंग्लिश टीम 223 रन पर सिमट गई. दूसरी पारी में इशांत शर्मा ने 7 विकेट लिए. पहली पारी में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने 6 विकेट झटके थे.

    सीरीज में बढ़त लेने का मौका

    टीम इंडिया के पास लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में बढ़ने लेने का मौका है. हालांकि टीम इंडिया पहले टेस्ट में भी जीत के नजदीक थी. टीम को 209 रन का लक्ष्य मिला था. जवाब में टीम इंडिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे. अंतिम दिन 157 रन और बनाने थे, जबकि 9 विकेट शेष थे. लेकिन 5वें दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. 2018 में टीम को 5 मैचाें की सीरीज में 1-4 से करारी शिकस्त मिली थी. ऐसे में विराट कोहली इस बार बदला लेना चाहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज