Home /News /sports /

IND vs ENG: टीम इंडिया हेडिंग्ले में तीसरी पारी में बना चुकी है 500 रन, इंग्लैंड भी नहीं कर सका है ऐसा

IND vs ENG: टीम इंडिया हेडिंग्ले में तीसरी पारी में बना चुकी है 500 रन, इंग्लैंड भी नहीं कर सका है ऐसा

India vs England Third Test: टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 215 रन बना लिए हैं. (AFP)

India vs England Third Test: टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 215 रन बना लिए हैं. (AFP)

India vs England Third Test: टीम इंडिया (Team India) ने आखिरकार तीसरे टेस्ट में वापसी कर ही ली है. पहली पारी में सिर्फ 78 रन बनाने वाली टीम ने दूसरी पारी में (IND vs ENG) 2 विकेट पर 215 रन बना लिए हैं. हालांकि अभी भी इंग्लैंड के पास बड़ी बढ़त बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    लीड्स. टेस्ट क्रिकेट हर दिन रंग बदलता है और यही इसकी खूबी है. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऐसा दिख भी रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरा टेस्ट अंतिम दिन जीता था. इंग्लिश टीम सिर्फ 120 रन पर सिमट गई थी. तब कहा जा रहा था कि इंग्लैंड सीरीज 3-0 या 4-0 से हार जाएगा. पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर भी ऐसे ही बात कर रहे थे. लेकिन तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के सभी की भविष्यवाणी पर सवालिया निशान लगा दिया. टीम इंडिया सिर्फ 78 रन पर सिमट गई.

    तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया सिर्फ कम स्कोर पर ही आउट नहीं हुई. इंग्लैंड ने बिना विकेट के 120 रन भी बना लिए थे. यानी एक ही दिन में टीम इंडिया को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करनी पड़ी और दोनों में वह बुरी तरह फ्लॉप भी हुई. दूसरे दिन इंग्लैंड ने बढ़त को 300 रनाें की कर ली थी. इसके बाद कहा जाने लगा कि मैच में टीम इंडिया के लिए कुछ भी नहीं बचा है. हेडिंग्ले की पिच पर जेम्स एंडरसन को खेलना आसान नहीं रहने वाला.

    तीसरे दिन फिर टेस्ट ने दिखाया अपना असली रंग

    तीसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने फिर लय पकड़ी. दिन को खेल खत्म होने पर टीम ने 2 विकेट पर 215 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा 91 जबकि कप्तान विराट कोहली 45 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने भी 59 रन बनाए. हालांकि टीम अभी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 139 रन पीछे है. लेकिन कौन जाने टेस्ट क्रिकेट अब क्या नया गुल खिलाने वाला है. कोलकाता आज भी याद है फैंस को. टीम इंडिया ने 2001 में फॉलाेऑन के बाद ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी थी. अब भारतीय फैंस हेडिंग्ले में भी चमत्कार की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

    IND vs ENG: टीम इंडिया ने हेडिंग्ले में दिखाया बल्ले का दम, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा का अर्धशतक

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा लौट रहे हैं पुराने फॉर्म में! इंग्लैंड के लिए खतरे की घंटी

    टीम इंडिया ने तीसरी पारी में बनाए 510 रन

    हेडिंग्ले में टीम इंडिया 500 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही है तो मैच में कुछ भी हो सकता है. टीम इंडिया इस मैदान पर पहले ऐसा कर भी चुकी है. 1967 में टीम ने तीसरी पारी में 510 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. मंसूर अली खान पटौदी ने शानदार 148 रन बनाए थे. इसके अलावा फारुख इंजीनियर और अजीत वाडेकर ने क्रमश: 87 व 91 रन बनाए थे. इंग्लिश टीम की बात की जाए तो वह कभी भी तीसरी पारी में 500 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी है. 490 रन उसका सबसे बड़ा स्कोर है.

    Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर