IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 27 गेंद बाकी रहते जीत लिया पहला टी20 मैच

आदिल राशिद ने विराट कोहली का महत्वपूर्ण विकेट लिया.

आदिल राशिद ने विराट कोहली का महत्वपूर्ण विकेट लिया.

India vs England: टीम इंडिया टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. पहले मैच में उसे इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया. इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज पहले टी20 (India vs England) में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम को पहले मैच में 8 विकेट से हार मिली. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 124 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने लक्ष्य को 15.3 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया. इस तरह से इंग्लिश टीम ने पांच मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

टीम इंडिया घर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 से कम रन बनाने के बाद कभी नहीं जीती है और सभी 6 मैच हारे हैं. टीम इंडिया दो बार इंग्लैंड के खिलाफ 130 रन तक नहीं पहुंच सकी है. शुक्रवार को टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 20 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. केएल राहुल ने एक और शिखर धवन ने 4 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली खाता नहीं खोल सके. श्रेयय अय्यर (67) ने टी20 करिअर का तीसरा अर्धशतक लगाकर टीम को संभाला. ऋषभ पंत ने 21 और हार्दिक पंड्या ने 19 रन बनाए. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए. 8वां टी20 मैच खेल रहे आर्चर का यह बेस्ट प्रदर्शन है. इसके पहले 29 रन देकर दो विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था. लेग स्पिनर आदिल राशिद ने कसी हुई गेंदबाजी की. 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और विराट कोहली का महत्वपूर्ण विकेट लिया.

जवाब में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (49) और जोस बटलर (28) ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 72 रन जोड़े. 89 रन पर दो विकेट गिरने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 26 और डेविड मलान ने नाबाद 24 रन बनाकर जीत पक्की कर दी. दोनों ने 41 रन की नाबाद साझेदारी की. विकेट के लिहाज से यह टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी हार है. इसके पहले उसे 2017 में कानपुर में 7 विकेट से हार मिली थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज सिर्फ 5 रन बना सके, टी20 का सबसे खराब प्रदर्शन
यह भी पढ़ें: फिक्सिंग के आरोप में बैन झेल चुके शरजील को पाकिस्तान टीम में मिली जगह

इसके पहले टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 3-1 से जीती थी. लेकिन टी20 में इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड नंबर-1 है. टीम ने अपनी रैंकिंग के हिसाब से प्रदर्शन भी किया. कप्तान विराट कोहली लंबे समय से शतक नहीं लगा सके हैं. यह भी टीम के लिए चिंता की बात है. इंग्लिश टीम विदेश में दूसरी बार पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके पहले न्यूजीलैंड में खेली गई पांच मैचों की सीरीज को इंग्लिश टीम ने 3-2 से जीती थी. टीम वही प्रदर्शन फिर दोहराना चाहेगी. इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. इस कारण यह सीरीज और महत्वपूर्ण हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज